ब्राजील के राष्ट्रपति zaire bolsonaro आज आगरा में, Taj Mahal दो बजे से बंद रहेगा

आगरा। ब्राजील के राष्ट्रपति (Brazil’s president) जेयर बोल्सोनारो (zaire bolsonaro) 27 जनवरी, 2020 को ताजमहल (Taj Mahal) का अवलोकन करेंगे। इसके चलते अपराह्न दो से तीन बजे तक ताजमहल आम पर्यटकों के लिए बंद रहेगा। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ब्राजील के राष्ट्रपति की अगवानी करेंगे। जायर बोलसोनारो ने नई दिल्ली में गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया था।

दो बजे टिकटघर बंद

भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण आगरा मंडल के अधीक्षण पुरातत्वविद डॉ. वसंत कुमार स्वर्णकार ने ताजमहल को बंद रखने का आदेश जारी किया है। अपराह्न दो बजे से टिकटघर बंद हो जाएंगे। इसका मतलब है दो बजे से ताजमहल में पर्यटकों को प्रवेश नहीं लेगा। तीन बजे तक ताजमहल को पर्यटकों से खाली करा लिया जाएगा।

Tajmahal

शाम को शायद ही खुले ताजमहल

संभावना जताई गई है कि इसके बाद पर्यटकों को ताजमहल में प्रवेश नहीं मिलेगा। इसका कारण यह है कि शाम 5.15 बजे तक ही ताजमहल में प्रवेश मिलता है। ब्राजील के राष्ट्रपति 4.50 बजे तक ताजमहल में रहेंगे। अगर उनकी यात्रा में विलम्ब हुआ तो फिर ताजमहल नहीं खुलेगा। अगर समय का अनुपालन हुआ तो शाम को सिर्फ 25 मिनट बचेंगे। इतने कम समय में ताजमहल में प्रवेश ही मुश्किल हो जाएगा।

ये है कार्यक्रम

नई दिल्ली से खेरिया हवाई अड्डा पर आगमन 3 बजे

होटल अमर विलास आगमन 3.40 बजे

ताजमहल आगमन 4 बजे

ताजमहल से प्रस्थान 4.50 बजे

होटल अमर विलास आगमन 5 बजे

खेरिया हवाई अड्डा से नैरोबी के लिए प्रस्थान 6.30 बजे

Show More
suchita mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned