स्केटिंग और गाने सुनते हुए चुटकियों में दिए सवालों के जवाब

सूरसदन में ब्रेनबी ओलम्पियाड अवार्ड सेरेमनी का हुआ आयोजन
ब्रेनबी के विद्यार्थियों ने चुटकियों में हल किए कठिन सवाल
25 दिसम्बर को आयोजित प्रतियोगिता के विजेता प्रतिभागियों को किया गया पुरस्कृत

आगरा। सवाल खत्म होते ही उत्तर हाजिर था। सिंगल व डबल डिजिट के दस पक्तियों वाले जटिल सवालों के जवाब भी चुटकियों में हाजिर थे। इतना ही नहीं जंगलिंग करते, प्यानो बजाते हुए, स्कैटिंग करते हुए सवालों के चुटकियों में जवाब देते बच्चों की एकाग्रता को देख उनके अभिभावक भी हैरान थे। मानों मछली की ख पर ध्यान लगाए अर्जुन जैसी एकाग्रता। सूरसदन में आयोजित ब्रेनबी ओलम्पियाड के अवार्ड गिविंग सेरेमनी में लाइव डेमो देते बच्चों की प्रतिभा का पुरस्कार उनके अभिभावकों ने तालियों की गड़गड़ाहट के साथ दिया, तो हर बच्चे को चेहरा खिल उठा।

कार्यक्रम का शुभारंभ
कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि आगरा पब्लिक स्कूल के चेयरमैन एमसी शर्मा, सुमित राहुल स्कूल की निदेशक रेनू गोयल, कन्हैया गोयल ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप जलाकर किया। ब्रेनबी की निदेशक सोनाली खंडेलवाल ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि मल्टीटॉस्ट और जटिल प्रश्नों के हल के सही हल के लिए ही नही किसी भी क्षेत्र में सफलता के लिए जरूरी है एकाग्रता।

दिखी गजब की प्रतिभा
कार्यक्रम में ब्रेनबी आगरा कैंट सेंटर के बच्चों ने लाइव डेमो दिया, जिसने सभी को हेरतअंदाज कर दिया। देव कोहली ने एक साथ 2 सवाल हल किए। जी. डी. गोइनका के रौनक बघेल ने बॉल खेलते हुए एडिशन/सबस्ट्रक्शन के प्रश्न हल किए वही तनिष्क नौहवार ने किताब पढ़ते-पढ़ते चुटकी में कैलकुलेशन कर दिखाए। प्रथम शर्मा ने रैप गाकर मिनटों में सवाल हल किए। यही नहीं क्लेयर्स स्कूल की उन्नती ने डान्स करते हुए अपनी ब्रेनबी से सीखी केलकुलेशन की स्किल को प्रदर्शित किया। रणविजय चौधरी की परफोरमेन्स देखकर तो सब मंत्रमुग्ध ही हो गए जब उसने स्केटिंग करते हुए डबल डिजिट 10 रॉस के सवाल हल कर दिए। 6 वर्ष के अविचल ने योगा के माध्यम से बच्चों को फिट रहने का संदेश दिया। एक पहल के बच्चों ने सांस्कृतिक प्रस्तुति दी। रोबिन हुड आर्मी के विषय में जानकारी। इस अवसर पर मुख्य रूप से आगरा कॉलेज का प्राचार्य डॉ. वीके माहेश्वरी डॉ. सुशील गुप्ता डॉ. अनुज, डॉ. सारिका श्रीवास्तव, डॉ. अतुल श्रीवास्तव, आगरा कॉलेज की प्रवक्ता अपर्णा पोद्दार, वंडरईयर की पूर्व प्रधानाचार्य रुनु दत्ता, सेंट पीटर्स की शिक्षिका नीलम मल्होत्रा, डॉ. अनुज, डॉ. सारिता श्रीवास्तव, डॉ. अतुल श्रीवास्तव,आधारशिला की अर्चना अनुज थीं। शर्मिला खंडेलवाल, मनीष खंडेलवाल, वैशाली गोयल, डॉ. आशा गोयल, मीनाक्षी गुप्ता आदि मौजूद थीं।

ये रहे ऑलओवर चैम्पियन
25 दिसम्बर को आगरा कॉलेज में ब्रेमबी द्वारा आयोजित ओलम्पियाड में विभिन्न प्रतियोगिताओं में जोया खान, अनुष्का चौधरी, एंजिल गुप्ता, इति जैन, कुमार परिजात पांडे, आद्या जैन, खुशी राठौर, राधिका गुप्ता, महिमा शिवहरे, आकाश गौतम, अतुल्यम देव, आयुषि दीक्षित, परी कुमारी, ज्योत्सना दीक्षित, कनिष्का सिंह, वंशिका वाधवानी, शीनाज सिद्धकी, पारीतोष सिंह, रणविजय चौधरी, देव कोहली, इशान शर्मा, तनिष्क नौहवार, प्रथम सिंह, मौहम्मद रेहान, कुश त्यागी, कार्तिकेय, अरमन सिद्धकी आयुष को ऑलओवर चैम्पियन अवार्ड से पुरस्कृत किया गया।

धीरेंद्र यादव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned