scriptमायावती बनाना चाहती थी यहां सबसे बड़ा बिजनेस हब, लेकिन अब यहां जो हाता है, उससे पुलिस के उड़े हैं होश… | BSP Supremo Mayawati dream Project Leather park spot of criminals | Patrika News

मायावती बनाना चाहती थी यहां सबसे बड़ा बिजनेस हब, लेकिन अब यहां जो हाता है, उससे पुलिस के उड़े हैं होश…

locationआगराPublished: Dec 06, 2018 01:08:01 pm

बसपा सुप्रीमो व उत्तर प्रदेश की तत्कालीन मुख्यमंत्री मायावती का ड्रीम प्रोजेक्ट अब अपराधियों का अड्डा बन गया है

 Mayawati

Mayawati

आगरा। बसपा सुप्रीमो व उत्तर प्रदेश की तत्कालीन मुख्यमंत्री मायावती का ड्रीम प्रोजेक्ट अब अपराधियों का अड्डा बन गया है, जिस जमीन पर बसपा सरकार ने बेरोजगारों को रोजगार देने का सपना सजाया था, उस पर अब आए दिन लूट, हत्या , जुआ जैसे अपराध हो रहे हैं, जिससे क्षेयीत्र किसान व ग्रामीण तो भयभीत हैं ही साथ ही पुलिस के भी होश उड़े हुए हैं।

लेदर पार्क के बनाने के लिए किसानों से ली थी जमीन
सूबे की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने आगरा जयपुर हाइवे पर 2000 में किरावली तहसील के गांव महुअर, पाली सदर, सकतपुर, बरोदा सदर आदि गांवों के किसानों से करीब 511 बीघा जमीन मुआवजा देकर लेदर पार्क बनाने के लिए ली थी। किसानों से वादा किया था, कि इस जमीन पर लेदर का बड़ा पार्क बनाया जाएगा, जिससे आस पास के बेरोजगार लोगों को रोजगार मिलेगा, साथ ही ये आगरा के लिए एक बड़ा बिजनेस हब भी होगा, लेकिन सरकार जाने के साथ ही मायावती का ये सपना अधूरा रह गया।सरकार ने इस जमीन की तरफ ध्यान नहीं दिया है, जिसकी वजह से मायावती का ड्रीम प्रोजेक्ट अपराधियो का अड्डा बन गया है।
विगत दिन हुई बड़ी वारदात
विगत दिवस लेदर पार्क के लिए अधिग्रहीत की गई जमीन पर बड़ी वारदात हुई। 5 दिसंबर को दोपहर दो बजे गांव महुअर की महिलाए लकड़ी लेने के लिए लंदर पार्क में गई थी। तभी उन्हे पुलिया के नीचे एक जला हुआ शव दिखाई दिया। सूचना पर चौकी इंचार्ज किरावली हरेन्द्र सिंह व चौकी इंचार्ज मिढ़ाकुर सुधीर कुमार फोर्स के साथ पहुंच गए। पुलिस को मौके से जले हुए शव की राख, कंकाल खोपड़ी, कटे हुए बाल, प्लास्टिक की खाली बोतल मिली, जिन्हे मिढ़ाकुर पुलिस थाना मलपुरा ले गई।

अपराधियों का बना अडडा
निर्णाधीन लेदर पार्क को अपराधियों ने अपना अड्डा बना लिया है। लेदर पार्क में हत्या, लूट, जैसी वारदातें हो रही हैं, जिससे क्षेत्रीय किसान व ग्रामीण भयभीत हैं। उन्हें लंदर पार्क में से निकलने में अपराधियों का डर सताने लगा है। आए दिन हो रही घटनाओं को देखते हुए लंदर पार्क में पुलिस चौकी किरावली व पुलिस चौकी मिढ़ाकुर की फोर्स रोजाना गस्त करती है। इसके बाद भी अपराधियों के हौसले बुलंद हैं।
ये बोले पुलिस अधिकारी
क्षेत्राधिकारी अछनेरा नम्रता श्रीवास्तव ने बताया है कि घटनास्थल से मिले अवशेषों को देखकर यह मामला तंत्र मंत्र का लग रहा है। फिलहाल पुलिस ने सभी साक्ष्यों को फोरेसिंक लैब भेजा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो