महागठबंधन में बसपा सुप्रीमो मायावती की ब्रज की इन सीटों पर नजर !

महागठबंधन में बसपा सुप्रीमो मायावती की ब्रज की इन सीटों पर नजर !

Dhirendra yadav | Publish: Sep, 16 2018 04:22:52 PM (IST) | Updated: Sep, 16 2018 04:24:10 PM (IST) Agra, Uttar Pradesh, India

2019 के लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन से पहले बसपा सुप्रीमो मायावती ने फिर गर्मायी सियासत।

आगरा। बसपा सुप्रीमो मायावती ने एक बार फिर सियासत गर्मा दी है। महागठबंधन को लेकर बसपा सुप्रीमो ने जो बयान दिया है, उसके बाद से ये बात तो तय हो गई है, कि मायावती की कुछ खास सीटों पर नजर है। इसमें ब्रज क्षेत्र की 04 सीटें शामिल हैं। वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती के इस बयान से महागठबंधन की ओर देख रहे नेताओं में भी हलचल मच गई है।

ये भी पढ़ें - SC ST आयोग के अध्यक्ष ने बताई ऐसी बात, सवर्णों के खिल जायेंगे चेहरे, भाजपा की राह होगी आसान और....


आगरा की दोनों सीटों पर बसपा की नजर
बसपा सुप्रीमो मायावती की फतेहपुर सीकरी और आगरा लोकसभा सीट पर भी नजर है। इन सीटों की बात करें, तो फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट पहले बसपा के पास थी, वहीं आगरा लोकसभा सीट पर जीत का बसपा सुप्रीमो का पुराना सपना है। फतेहपुर सीकरी पर 2014 में भाजपा के चौधरी बाबूलाल ने जीत दर्ज की थी। वहीं आगरा की बात करें, तो इस सीट पर भाजपा और बसपा की फाइट रहती है। हालांकि इस सीट पर राजब्बर ने दो बार समाजवादी पार्टी में रहते हुए साइकिल को जीत दिलवायी।

ये भी पढ़ें - समाजवादी सेक्युलर मोर्चे के गठन के बाद मुलायम सिंह को लेकर शिवपाल का बड़ा बयान

ब्रज की इन सीटों पर भी बसपा सुप्रीमो की नजर
वहीं बहुजन समाज पार्टी की बात करें, तो हाथरस, अलीगढ़ सीट पर भी बसपा की नजर रहती है। कारण यहां भी बसपा की अच्छी पकड़ मानी जाती है। हाथरस में बसपा सरकार में मंत्री रहे रामवीर उपाध्याय का बड़ा प्रभाव रहता है। वहीं अलीगढ़ में भी बसपा आसानी से सीट निकाल सकती है। बसपा सुप्रीमो मायावती के बयान के बाद चर्चा ये शुरू हो गई है कि ब्रज की ये चार सीटें महागठबंधन में बसपा के खाते में आयेंगी।

ये भी पढ़ें - केंद्र सरकार द्वारा बदली जा रही तकनीकि अब 15 फीसदी एनर्जी की बचत करेंगे आईई-3 मोटर

Ad Block is Banned