scriptBusinessman demand dismissal of constables for beating transporter | ट्रांसपोर्टर को पीटने वाले सिपाहियों के निलंबन से व्यापारी असंतुष्ट, बोले बर्खास्त किए जाएं दोनों सिपाही | Patrika News

ट्रांसपोर्टर को पीटने वाले सिपाहियों के निलंबन से व्यापारी असंतुष्ट, बोले बर्खास्त किए जाएं दोनों सिपाही

- अखिल भारतीय वैश्य एकता परिषद के अध्यक्ष सुमंत गुप्ता का कहना पुलिस व्यापारियों के धैर्य की परीक्षा न ले। कार्रवाई नहीं हुई तो हम सड़क पर उतरेंगे।

आगरा

Published: May 28, 2020 03:12:07 pm

आगरा. कमला नगर निवासी ट्रांसपोर्टर को पीटने वाले सिपाहियों के निलंबन की कार्रवाई से व्यापारी संतुष्ट नहीं हैं। उनका कहना है कि जब से ई चालान का नियम आया है, पुलिस निरंकुश हो चुकी है। आम लोगों के साथ लुटेरों और गुंडों जैसा व्यवहार कर रही है। एक स्कूटर के चालान पर 10 हजार रुपए तक वसूल रही है। ऐसे पुलिसकर्मियों को सबक सीखना ही होगा। व्यापारियों का कहना है ट्रांसपोर्टर को बुरी तरह पीटकर घायल करने वाले पुलिसकर्मियों को बर्खास्त किया जाना चाहिए, साथ ही उनसे व्यापारी के उपचार के पैसे वसूल किए जाने चाहिए।

ट्रांसपोर्टर को पीटने वाले सिपाहियों के निलंबन से व्यापारी असंतुष्ट, बोले बर्खास्त किए जाएं दोनों सिपाही
ट्रांसपोर्टर को पीटने वाले सिपाहियों के निलंबन से व्यापारी असंतुष्ट, बोले बर्खास्त किए जाएं दोनों सिपाही

घटना से आक्रोशित व्यापारियों का कहना है कि सिपाहियों के निलंबन से ऐसी घटनाएं नहीं रुकेंगी। पुलिस के आला अफसरों को इन पर केस दर्ज करके सख्त कार्रवाई करनी होगी, ताकि इसका सही संदेश पहुंचे और इस तरह की ज्यादती बंद हो। इस दौरान अखिल भारतीय वैश्य एकता परिषद के अध्यक्ष सुमंत गुप्ता ने कहा कि पुलिस व्यापारियों के धैर्य की परीक्षा न ले। यदि दोषी सिपाहियों पर कार्रवाई नहीं हुई तो हम सड़क पर उतरेंगे।

वहीं राष्ट्रीय लोकदल के ब्रज क्षेत्र के अध्यक्ष प्रदीप चौधरी ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि पुलिस गुंडागर्दी पर उतर आयी है। व्यापारियों को पीटा जा रहा है। जबरदस्ती चालान काटे जा रहे हैं। बिजली व्यवस्था पहले से चौपट चल रही है। यदि इनमें सुधार नहीं हुआ तो हमें आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा।

एसएसपी की थाना प्रभारियों को हिदायत

वहीं घटना के बाद एसएसपी बबलू कुमार ने सभी थाना प्रभारियों को हिदायत देते हुए कहा कि जनता के साथ किसी तरह का दुर्व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सख्ती अपनी जगह है, इसके लिए गलती के अनुरूप कार्रवाई की जाए। चालन काटें, केस दर्ज करें, लेकिन दुर्व्यवहार नहीं होना चाहिए।

ये है पूरा मामला

बुधवार को कमला नगर के ब्लॉक सी-32 के रहने वाले ट्रांसपोर्टर राकेश गुप्ता सुबह करीब नौ बजे मेडिकल स्टोर पर दवा लेने के लिए स्कूटर से गए थे। घर से करीब 100 मीटर की दूरी पर जब उन्होंने पुलिस को चेकिंग करते देखा तो उन्हें याद आया कि वे हेलमेट नहीं लेकर आए हैं। लिहाजा उन्होंने घर की ओर अपना स्कूटर मोड़ लिया। इस दौरान हैड कांस्‍टेबिल राकेश शर्मा और कांस्‍टेबिल दिनेश भी बाइक से उनका पीछा करते हुए उनके घर तक आ गए। पीड़ित व्यवसायी के अनुसार जैसे ही उन्होंने घर के बाहर स्कूटर रोका, पुलिसकर्मियों ने उनको डंडे से पीटना शुरू कर दिया। इस दौरान कॉलोनी के अन्य लोग भी इकट्ठे हो गए।

देखते ही देखते तमाम व्यापारियों की भीड़ जुट गई। व्यापारी काफी आक्रोशित थे। सूचना मिलने पर मेयर नवीन जैन भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने इस मामले में कार्रवाई का आश्वासन देकर किसी तरह व्यापारियों को शांत कराया। पुलिस द्वारा पिटाई की घटना ट्रांसपोर्टर के घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। इसके बाद एसएसपी बबलू कुमार ने हैड कांस्‍टेबिल राकेश शर्मा और कांस्‍टेबिल दिनेश को निलंबित कर दिया।

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए KN त्रिपाठी का नामांकन पत्र रद्द, मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर में मुकाबलाBihar News: बिहार में और सख्त होगी शराबबंदी, पहली बार शराब पीते पकड़े गए तो घर पर चस्पा होंगे पोस्टर, दूसरी और तीसरी बार में मिलेगी ये सजाPFI की हिटलिस्ट में शामिल RSS के 5 नेताओं को मिली Y श्रेणी की सुरक्षा, अब CRPF के कमांडो रहेंगे साथचीन के खिलाफ दिल्ली में तिब्बती युवाओं का प्रदर्शन, मांगी आजादीकांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए KN त्रिपाठी का नामांकन पत्र रद्द, मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर में मुकाबलाVIDEO : शशि थरूर का खुलासा, बताया- किसके कहने पर लड़ रहे है अध्यक्ष पद का चुनाव5G in India: नए जमाने की तकनीक 5G से बदल जाएगी आपकी लाइफ, जानिए कैसेमर्सिडीज बेंज की कार लॉन्चिंग पर बोले परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, 'मैं नहीं खरीद सकता आपकी कार', उत्पादन बढ़ाने पर दिया जोर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.