यहां मतदाता चौंकाने वाला देने जा रहे परिणाम, इतने मतदान फीसद पर सभी सियासी आंकड़े भी फेल

यहां मतदाता चौंकाने वाला देने जा रहे परिणाम, इतने मतदान फीसद पर सभी सियासी आंकड़े भी फेल
Voter

Dhirendra yadav | Updated: 19 May 2019, 08:10:48 PM (IST) Agra, Agra, Uttar Pradesh, India

आगरा उत्तर विधानसभा सीट पर हुये उपचुनाव में 40 फीसद हुआ मतदान।

आगरा। लोकसभा चुनाव 2019 में बंपर वोटिंग करने वाला मतदाता विधानसभा चुनाव में थक गया। ये इसलिये भी कहा जा सकता है कि आगरा उत्तर विधानसभा सीट पर हुये मतदान में महज 40 फीसद ही मतदान हो सका। कम मतदान फीसद ने नेताओं की टेंशन बढ़ा दी है। चार लाख वोटर वाली इस विधानसभा सीट पर 12 प्रत्याशी मैदान में हैं।

सुबह से शाम तक ये रहा मतदाता का रुख
सुबह सात बजे से नौ बजे तक 9.2 फीसद
9 बजे से 11 बजे तक 19.5 फीसद
11 बजे से एक बजे तक 23.7 फीसद
एक बजे से तीन बजे तक 30.96 फीसद
तीन बजे से पांच बजे तक 36.25 फीसद
पांच बजे से छह बजे तक 40 फीसद


ये हैं प्रत्याशी
पुरुषोत्तम खंडेलवाल, भाजपा
रणवीर शर्मा, कांग्रेस
सूरज शर्मा, सपा
रोहित, आदर्श समाज पार्टी
राशिद अली, वंचित समाज इंसाफ पार्टी
रामवृज यादव, निर्दलीय
मंजू शर्मा, निर्दलीय
धर्मेंद्र कुमार, निर्दलीय
लक्ष्मी स्वरूप, समान अधिकार पार्टी
अनिल कुमार, निर्दलीय
दिलीप कुमार, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया
इदरीश, निर्दलीय

वोटिंग के दौरान मतदान कर्मी हुआ बेहोश
आगरा उत्तर विधानसभा क्षेत्र के बल्केश्वर आईटी संस्थान बूथ पर सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ। मतदान कर्मियों ने बताया कि इस बूथ पर पानी की व्यवस्था न होने के कारण, सुबह से ही मतदान कर्मी बैचेन नजर आये। वहीं मतदान कर्मी ओमपाल सिंह गर्मी को झेल न सके और अचानक बेहोश हो गये। ओमपाल के जमीन पर गिरते ही अन्य मतदान कर्मियों के होश उड़ गये। आनन फानन में उन्हें अस्पताल के लिये भेजा गया।

मुस्लिम वोटर का रुख
मुस्लिम मतदाताओं का रुख मतदान से पहले बदला नजर आया। मुस्लिम मतदाताओं ने कहा कि किसी पार्टी से मतलब नहीं है। जानिये क्या बोले वोटर। बोदला नई बस्ती राहुल नगर के रहने वाले शेर खान ने बताया कि ऐसा नेता चुनना है, जो हमारे क्षेत्र का विकास कर सके। हमारे क्षेत्र की सड़कों पर जलभराव रहता है, कोई सुनने वाला नहीं है। यहां के रहने वाले रिजवान कुरैशी ने बताया कि वोट डाल दिया है। ऐसा नेता चुना है, जो हमारी पहुंच में हो। जनता की समस्या को सुन सके। हमें किसी पार्टी से मतलब नहीं है, हमें मतलब है नेता से, जिससे हम अपनी बात कह सकें।

ये बोले वोटर
होम्योपैथिक चिकित्सक डॉ. कैलाश सारस्वत का। उन्होंने बताया कि जाति धर्म को एक तरफ रखकर वोट करें। क्योंकि मतदान करने से राष्ट्रहित होता है। आज के इस दिन को राष्ट्रीय पर्व के रूप में मनायें, नाकि अवकाश के रूप में। अपने पूरे परिवार के साथ इस पर्व का हिस्सा बनें। वोट देंगे, तो समाज, देश और विश्व बदलेगा। मतदान के प्रति हर व्यक्ति को जागरुक होना चाहिये।


नेता नहीं काम के, पति की आज्ञा का किया पालन
आगरा। मतदान के लिये सरकार जागरुक कर रही है। कहते हैं मतदान करेंगे, तो देश बदलेगा, लेकिन मतदाताओं की सोच आज भी कुछ अलग ही चल रही है। गृह विज्ञान संस्थान में महिला मतदाता ने जो बताया, सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे। यहां वोट डालने के लिये आईं महिला मतदाता कमलेश गौतम ने कहा कि पति का आज्ञा का पालन करते हुये वोट किया है। नेता किसी काम के नहीं है। हमारे चाहने से सरकार नहीं बनेगी। नेता किसी काम के नहीं होते हैं। विकास के नाम पर कुछ भी होता नहीं हैं एक बार वोट डालने के बाद नेता के दर्शन नहीं होते हैं। बस इस बार पति का कहना था, कि वोट करना है, इसलिये यहां तक आई हूं।

मतदान केन्द्रों पर अचानक पहुंचे कमिश्नर
आगरा उत्तर विधानसभा पर चल रहे मतदान को लेकर कमिश्नर अनिल कुमार ने विभिन्न बूथों का निरीक्षण किया। कमिश्नर ने अन्तर्गत विभिन्न मतदान केन्द्रों, मतदेय स्थलों का भ्रमण कर वहां की व्यवस्थाओं, मॉक पोल की स्थिति, सीआरसी की स्थिति तथा समस्या आदि के सम्बन्ध में जानकारी की। आयुक्त ने भ्रमण के दौरान जलकल विभाग, सूर्य नगर के बूथ संख्या- 309, सहायक नियन्त्रक विधिक बांट-माप विज्ञान के बूथ संख्या-310 तथा नगर-निगम के बूथ संख्या- 311, 313, 318, 319, 320, 322 व 323 आदि का निरीक्षण किया।

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App .

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned