scriptइस पीएम की मोहब्बत के रहे हैं चर्चे, आज ताजमहल बनेगा गवाह | Canada PM Justin Trudeau will visit Tajmahal on 18th February | Patrika News

इस पीएम की मोहब्बत के रहे हैं चर्चे, आज ताजमहल बनेगा गवाह

locationआगराPublished: Feb 18, 2018 08:24:41 am

Submitted by:

Bhanu Pratap

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो और सोफी ग्रगोएर की पहली मुलाकत मॉंट्रियल में हुई थी।

Justin Trudeau

Justin Trudeau

आगरा। क्या आपको पता है कि दुनिया की राजनीति में सबसे चर्चित हसीन जोड़ा कौन सा है? हम बताते हैं। इस जोड़े का नाम है जस्टिन ट्रूडो और सोफी ग्रेगोएर। जस्टिन कनाडा के प्रधानमंत्री हैं और इस समय भारत के दौरे पर हैं। वे अपने परिवार के साथ आए हुए हैं। जस्टिन और सोफी 18 फरवरी, 2018 को मोहब्बत के प्रतीक ताजमहल को देखने आ रहे हैं। जस्टिन की मोहब्बत के बहुत चर्चे हैं। इस मोहब्बत का गवाब ताजमहल बनेगा। भारी सुरक्षा व्यवस्था है। ताजमहल आम पर्यटकों के लिए बंद रहेगा। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो, भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आमंत्रण पर आए हैं। वे 24 फरवरी तक भारत में रहेंगे।
ये है प्रेम कहानी

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो और सोफी ग्रेगोएर की पहली मुलाकत मॉंट्रियल में हुई थी। उनकी फिर से मुलाकात 2003 में हुईं। सोफी टीवी प्रोस्तोता थीं और एक कार्यक्रम में उन्हें जस्टिन के स्वागत सत्कार की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। वहीं से दोनों के बीच प्यार के अंकुर फूटे। दोनों ने 2004 में सगाई की। 2005 में विवाह बंधन में बंध गए। जैवियर जैम्स, एल्ला ग्रेस मार्गरेट और हैड्रीन उनके बच्चों के नाम हैं। आज भी इनके प्यार की चर्चा होती है। जस्टिन और सोफी की जोड़ी जग प्रसिद्ध है। खास बात यह है कि जस्टिन और सोफी अपने प्रेम के प्रकटीकरण के लिए प्रसिद्ध हैं। अंतरराष्ट्रीय राजनीति में जस्टिन चर्चित रहते हैं। वे कनाडा के दूसरे सबसे युवा प्रधानमंत्री हैं। कनाडा में हर कोई उनका दीवाना है।
आगरा और मथुरा में कार्यक्रम

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो अपनी प्यारी पत्नी सोफी ग्रेगोएर के साथ ताजमहल का दीदार करने के लिए आगरा आ रहे हैं। वे प्रातः 9.50 बजे आगरा पहुंचेंगे। पूरे परिवार के साथ ताजमहल निहारेंगे। सुरक्षा की दृष्टि से ताजमहल दो घंटे बंद रहेगा। उनकी सुरक्षा के लिए पुलिस वालों ने पूर्वाभ्यास किया। ताजमहल देखने के बाद वे मथुरा के फरह के गांव चुरमुरा स्थित हाथी संरक्षण केन्द्र का दौरा करेंगे। करीब एक घंटा रुकेंगे। वहां भी भारी सुरक्षा का इन्तजाम किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो