आगरा में मतपेटिकाएं लूटने और तोड़ फोड़ करने वालों पर डकैती की धाराओं में मुकदमा दर्ज, आठ गिरफ्तार मतदान निरस्त

— फतेहाबाद क्षेत्र में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मतदान को लेकर दो पक्षों में फर्जी वोटिंग को लेकर हुआ था बवाल।

By: arun rawat

Updated: 16 Apr 2021, 08:42 AM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आगरा। उत्तर प्रदेश के आगरा में मतदान केन्द्र पर तोड़फोड़ और मतपेटिकाएं लूटने के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए डकैती की धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया है। पुलिस ने आठ लोगों की गिरफ्तारी की है। आगरा फतेहाबाद क्षेत्र में फजी मतदान को लेकर दो पक्ष आमने—सामने आ गए थे। उसके बाद जमकर बवाल मचा था। उसके बाद डीएम ने यहां के मतदान को निरस्त करने की संस्तुति की है।

प्रत्याशी समर्थकों में हुई थाी मारपीट
फतेहाबाद आगरा के गांव रिहावली में गुरुवार को मतदान के दौरान फर्जी मतदान करने को लेकर प्रधान पद के प्रत्याशी लायक सिंह और मलखान सिंह पक्ष के समर्थकों में कहासुनी के बाद मारपीट हो गई थी। मापीट में आधा दर्जन लोग घायल हो गए थे। घायलों को अस्पताल भिजवाने के बाद पुलिस ने मतदान शुरू करा दिया था। एक घंटे बाद दोबारा काफी संख्या में लोगों की भीड़ आई जो मतदान केन्द्र के अंदर प्रवेश कर गए और हमना करते हुए जंगला तोड़कर एक खाली पेटी और एक भरी मतदान पेटी लूटकर ले गए। एसपी देहात पूर्वी के वेंकट अशोक, अपर जिलाधिकारी वित्त योगेंद्र कुमार समेत तमाम आला अधिकारी फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। पीठासीन अधिकारी के मुताबिक उस समय 451 मतदाताओं में से 80 ने वोट डाले थे। जिलाधिकारी प्रभु नारायण सिंह तथा एसएसपी मुनिराज जी ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया।

मतपेटिकाओं की तलाश में पुलिस
एसपी देहात के. वेंकट अशोक ने बताया कि दोनों प्रत्याशी और उनके समर्थकों ने बवाल किया। मतपेटियां लूटी हैं। मतदान में बाधा उत्पन्न की। मामले में पीठासीन अधिकारी की तहरीर पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। फायरिंग की पुष्टि नहीं हुई है। इस बूथ पर 451 की पोलिंग है। घटना के समय तक 80 मत पड़ चुके थे। आरोपियों की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं। एसएसपी मुनिराज जी ने बताया कि दो प्रत्याशी के समर्थकों ने बवाल किया। इसके बाद बूथ पर हमला करके मतपेटियां लूटी गईं। इस मामले में डकैती सहित अन्य धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है। आठ आरोपियों की गिरफ्तार कर लिया है। अन्य की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। एनएसए भी लगाया जाएगा। यहां मतदान को रद कर दिया गया है। मतपेटियां की तलाश की जा रही है।

Show More
arun rawat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned