स्कूल जाएंगे ये बच्चे, हुआ बड़ा आदेश

Dhirendra yadav

Publish: Feb, 10 2018 12:25:19 PM (IST)

Agra, Uttar Pradesh, India
स्कूल जाएंगे ये बच्चे, हुआ बड़ा आदेश

भारत सरकार एससी आयोग के अध्यक्ष डॉ. रामशंकर कठेरिया ने आगरा मण्डल के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की।

आगरा। भारत सरकार एससी आयोग के अध्यक्ष डॉ. रामशंकर कठेरिया ने आगरा मण्डल के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में उन्होंने ईंट भट्टा श्रमिकों के बच्चों के लिए स्कूली सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए, साथ ही कहा कि यदि कहीं बधुंआ मजदूर हों, तो उनके लिए अभियान चलाकर सख्त कार्रवाई की जाए।

ये भी पढ़ें-

कमिश्नर के इस आदेश ने उड़ाए पुलिस अधिकारियों के होश

ये दिए निर्देश
भारत सरकार एससी आयोग के अध्यक्ष डॉ. रामशंकर कठेरिया ने बैठक में मथुरा जनपद में ईंट भट्टों पर कार्य करने वाले श्रमिकों के बच्चों के लिए स्कूली सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। इसके साथ ही यदि कहीं बंधुआ मजदूर हों तो विशेष अभियान चलाकर संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई की जाए। डॉ. रामशंकर कठेरिया ने कहा कि अब पुलिस पर कोई दबाव नहीं है। इसलिए पुलिस अनु सूचित जाति के मामले में विवेचना पूरी गम्भीरता से करे। उन्होंने यह भी सुनिश्चित करने को कहा कि स्कूलों से अनुसूतिच जाति के बच्चों का ड्राप आउट न होने पाए तथा सभी पात्र बच्चों को छात्रवृत्ति मिले।

ये भी पढ़ें-

कमिश्नर की बैठक में लाल बुलेट की हुई जमकर तारीफ, जानिए क्यों

ये रहे मौजूद
बैठक में कमिश्नर के राममोहन राव ने आयोग के अध्यक्ष डॉ. रामशंकर कठेरिया, उपाध्यक्ष व सचिव सहित सभी का स्वागत किया तथा जिलाधिकारी गौरव दयाल ने सभी के प्रति धन्यवाद किया। इस अवसर पर राष्ट्रीय अनुजाति आयोग के उपाध्यक्ष एल मुरुगन, संयुक्त सचिव डॉ. स्मिता एस चौधरी, पुलिस महानिरीक्षक, आगरा जोन राजा श्रीवास्तव, जिलाधिकारी आगरा गौरव दयाल, जिलाधिकारी मैनपुरी प्रदीप कुमार, जिलाधिकारी मथुरा सर्वज्ञ राम मिश्रा, जिलाधिकारी फिरोजाबाद नेहा शर्मा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित पाठक सहित मैनपुरी, फिरोजाबाद व मथुरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक तथा मण्डल के मुख्य विकास अधिकारियों सहित मण्डल के अन्य संबंधित अधिकारीगण मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें-

पुलिस पर नहीं कोई दबाव, एससी/एसटी उत्पीड़न के मामले में गम्भीरता से करें विवेचना कठेरिया

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned