अगले तीन दिन भारी बारिश के अलर्ट के बाद बच्चों को स्कूल की छुट्टी का इंतजार

मौसम विभाग का अनुमान है कि ये स्थिति 16 से 18 जनवरी तक बनी रह सकती है।

आगरा। गुरुवार को आगरा, मथुरा, फिरोजाबाद समेत ब्रजमंडल के तमाम शहरों में सुबह से ही बारिश और ओलों के कारण तापमान में गिरावट आ गई। इससे गलन काफी बढ़ गई। मौसम विभाग का अनुमान है कि ये स्थिति 16 से 18 जनवरी तक बनी रह सकती है। इस दौरान बारिश के साथ साथ तेज बर्फीली हवाएं भी चलेंगी। इससे सर्दी और बढ़ेगी। इसको लेकर जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है। जिला प्रशासन द्वारा अलर्ट जारी होने के बाद अब स्कूल जाने वाले बच्चे छुट्टी की घोषणा का इंतजार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: तेज बारिश व ओलों के साथ दिन की शुरुआत, मौसम विभाग का अलर्ट जारी, अगले तीन दिन घने कोहरे व बारिश के साथ तूफान की आशंका, देखें वीडियो

गुरुवार को सुबह से ही मौसम के मिजाज बिगड़ने से बच्चों को स्कूल जाने में काफी परेशानी हुई। कुछ स्कूलों में Rainy Day घोषित कर दिया गया। सेंट कॉनरेड्स इंटर कॉलेज से सुबह ही अभिभावकों के मोबाइल पर मैसेज आ गया था। इस दौरान प्री-बोर्ड परीक्षाएं यथावत रखी गईं, लेकिन अन्य कक्षाओं के छात्रों के लिए अवकाश की घोषित कर दिया गया था। इसके बाद अन्य स्कूलों में भी बच्चे छुट्टी की घोषणा का इंतजार करते रहे। बता दें कि प्रदेश में शीतलहर के प्रकोप के चलते दिसंबर के तीसरे सप्ताह से छुट्टियां घोषित हो गई थीं, इसके बाद प्रशासन जरूरत को देखते हुए लगातार इन्हें बढ़ा रहा था। कई जिलों में 15 जनवरी तक छुट्टियां रही हैं। इसके बाद आज स्कूल खुलने के समय मौसम को बिगड़ता देख बच्चों को उम्मीद थी कि डीएम अंकल फिर से छुट्टी को बढ़ा देंगे। लेकिन अभी तक ऐसा कोई आदेश प्रशासन की ओर से नहीं आया है।

Show More
suchita mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned