scriptगंदगी देख मेयर खुद उतरे सड़क पर, अपने सामने साफ कराया नाला | Cleaning of the drain in front of the mayor | Patrika News

गंदगी देख मेयर खुद उतरे सड़क पर, अपने सामने साफ कराया नाला

locationआगराPublished: Dec 07, 2019 08:31:22 pm

महापौर ने खड़े होकर कराई सेंट जोन्स चौराहे नाले की सफाई

12345_2.jpg
आगरा। शहर को गंदगी मुक्त बनाने के साथ-साथ सीवर की तमाम समस्याओं के निराकरण के लिए महापौर नवीन जैन गंभीर हैं। महापौर नवीन जैन को जैसे ही सूचना मिली की सेंट जोन्स चौराहे पर भीषण जलभराव हो रखा है और लोगों को आवागमन में खासा परेशानी हो रही है। इस सूचना पर महापौर तुरंत सेंट जोन्स चौराहे पर पहुँच गए। सेंट जोन्स चौराहे से लोहा मंडी की ओर जाने वाले सड़क का नजारा देख महापौर नाराज दिखाई दिए। उन्होंने देखा कि एक तरफ की सड़क पर सीवर व नाले का गंदा पानी एक एक फुट भरा हुआ था।
निगम अधिकारियों को बुलाया मौके पर
महापौर नवीन जैन ने तुरंत संबंधित निगम अधिकारियों को मौके पर बुलाया और नाला सफाई के निर्देश दिए। महापौर के सेंट जोन्स चौराहे पर पहुँचने की सूचना पर निगम अधिकारी सीवर जेट्टिंग मशीन और जेसीबी के साथ पहुँचे। महापौर नवीन जैन ने खड़े होकर चौक नाले की सफाई शुरू कराई तो दूसरी और जलभराव से निपटने के लिए सीवर जेट्टिंग मशीन को लगाकर गंदे पानी को निकलवाना शुरू कर दिया। चौक नाले की सफाई के दौरान महापौर ने देखा कि नाला पानी की प्लास्टिक की बोतल, बोरी के कट्टे, लाद से लबालब भरा हुआ था। महापौर ने खड़े होकर नाले को साफ कराया।
ये बोले मेयर
महापौर नवीन जैन का कहना था कि यह समस्या 2 दिन से व्याप्त थी लेकिन आज इस समस्या ने गंभीर रूप ले लिया। सूचना मिलते ही वह भी मौके पर पहुंचे। संबंधित अधिकारियों को मौके पर बुलाया गया और खड़े होकर इस नाले की सफाई कराई। महापौर का कहना था कि आज भी नालों में आम जनमानस गंदगी से भरी प्लास्टिक की पॉलीथिन, प्लास्टिक की बोतलें, कट्टे, व वस्तुओं को फेंक रहा है जिसके कारण नाले चोक हो जाते हैं और जलभराव की स्थिति पैदा हो जाती है। महापौर ने शहरवासियों से अपील की कि सभी जिम्मेदार नागरिक बनें। नाले और नालियों में किसी भी तरह की गंदगी व प्लास्टिक की बोतलों को ना फेंके। कूड़ा सिर्फ कूड़ेदान में ही डालें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो