scriptCM Yogi Action: आगरा और अयोध्या के मंडलायुक्तों पर होगा एक्शन! सीएम योगी ने मांगी लिस्ट, ये भी राडार पर.. | CM Yogi Action will be taken against Agra and Ayodhya Divisional Commissioners CM Yogi asked report from Chief Secretary in up | Patrika News
आगरा

CM Yogi Action: आगरा और अयोध्या के मंडलायुक्तों पर होगा एक्शन! सीएम योगी ने मांगी लिस्ट, ये भी राडार पर..

CM Yogi Action: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक्‍शन में आ गए हैं। उन्होंने मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा से प्रदेश के लापरवाह मंडलायुक्तों की सूची मांगी है। इसके बाद कहा जा रहा है कि लापरवाह मंडलायुक्तों पर सीएम की गाज गिरनी तय है।

आगराJun 26, 2024 / 01:28 pm

Vishnu Bajpai

CM Yogi Action: आगरा और अयोध्या के मंडलायुक्तों पर होगा एक्शन! सीएम योगी ने मांगी लिस्ट, ये भी राडार पर..

आगरा और अयोध्या के मंडलायुक्तों पर होगा एक्शन! सीएम योगी ने मांगी लिस्ट, ये भी राडार पर..

CM Yogi Action: यूपी में विकास कार्यों और वादों के निस्तारण में लापरवाही को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ के तेवर सख्त हो गए हैं। सीएम योगी ने मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा से लापरवाह मंडलायुक्तों की रिपोर्ट मांगी है। इससे पहले मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने मंडलायुक्तों से उनके मंडल की रिपोर्ट मांगी थी। इसमें 18 मंडलों में राजस्व वादों के 4619 मामले लंबित मिले हैं। इसमें अलीगढ़, अयोध्या, बस्ती मंडल राजस्व मामलों के निस्तारण में फिसड्डी मिले हैं। सीएम योगी के रिपोर्ट मांगने के बाद माना जा रहा है कि अब इन मंडलों के आयुक्तों पर एक्शन हो सकता है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजस्व वादों के निस्तारण में लापरवाह तहसीलदार से लेकर डीएम तक की रिपोर्ट मंगाने के बाद अब मंडलायुक्तों की रिपोर्ट तलब की है। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने तत्काल राजस्व वादों की समीक्षा की और उसमें पाया कि 18 मंडलों में राजस्व वादों के 4,619 मामले लंबित हैं। उन्होंने नाराजगी जताते हुए वादों के निस्तारण में लापरवाह मंडलायुक्तों की रिपोर्ट तैयार कर ली है। शीघ्र ही यह रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंपी जाएगी। इसके बाद लापरवाह मंडलायुक्तों पर कार्रवाई शुरू हो सकती है।
CM Yogi Action will be taken against Agra and Ayodhya Divisional Commissioners CM Yogi asked report from Chief Secretary in up
यह भी पढ़ें

लखनऊ की तीन VIP कॉलोनियों पर चलेगा सीएम योगी का बुलडोजर, सिंचाई विभाग ने शुरू किया सर्वे

राजस्व के मामले में आगरा-अयोध्या फिसड्डी

मुख्य सचिव ने बताया कि अलीगढ़, अयोध्या, बस्ती, विंध्याचल और आगरा मंडल राजस्व वादों के निस्तारण में सबसे फिसड्डी हैं। जबकि मेरठ, मुरादाबाद, वाराणसी, सहारनपुर और चित्रकूटधाम मंडल ने अच्छा काम किया है। इसके अलावा सबसे ज्यादा 2,445 मामले अलीगढ़ मंडल में विचाराधीन हैं। पांच साल से अधिक समय के लंबित वादों की संख्या प्रदेश में 3204 है। अयोध्या मंडल में विचाराधीन मामलों की संख्या 1049 है। जबकि पांच साल से ज्यादा समय के लंबित मामले 1175 हैं।

मुख्य सचिव ने लापरवाह मंडलायुक्तों को लगाई फटकार

बस्ती मंडल में 942 मामले विचाराधीन हैं। जबकि यहां पांच साल से ज्यादा समय के लंबित वादों की संख्या 792 है। इसके अलावा विंध्याचल मंडल में पांच साल से अधिक समय के लंबित वाद 649 हैं। आगरा मंडल में 508 मामले विचाराधीन हैं। यहां पर भी सबसे ज्यादा पांच साल से अधिक अवधि के 612 मामले लंबित हैं। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने लापरवाह मंडलायुक्तों को फटकार लगाई है। जबकि अच्छा काम करने वालों की प्रशंसा भी की।

Hindi News/ Agra / CM Yogi Action: आगरा और अयोध्या के मंडलायुक्तों पर होगा एक्शन! सीएम योगी ने मांगी लिस्ट, ये भी राडार पर..

ट्रेंडिंग वीडियो