script

एयरपोर्ट पर ट्रम्प का स्वागत करेंगे मुख्यमंत्री और राज्यपाल, ताज महल में नहीं जाएंगे साथ

locationआगराPublished: Feb 24, 2020 11:30:18 am

Submitted by:

Karishma Lalwani

यूएस के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आज से दो दिवसीय भारत यात्रा पर आ रहे हैं

एयरपोर्ट पर ट्रम्प का स्वागत करेंगे मुख्यमंत्री और राज्यपाल, ताज महल में नहीं जाएंगे साथ

एयरपोर्ट पर ट्रम्प का स्वागत करेंगे मुख्यमंत्री और राज्यपाल, ताज महल में नहीं जाएंगे साथ

आगरा. यूएस के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Trump India Visit) आज से दो दिवसीय भारत यात्रा पर आ रहे हैं। यह उनकी पहली भारत यात्रा होगी। ट्रम्प के स्वागत में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल आगरा हवाई अड्डे पर डोनाल्ड ट्रम्प का स्वागत करेंगे। आगरा के जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने कहा कि ट्रम्प अपने परिवार सहित भारत दौरे पर आएंगे। वे सबसे पहले अहमदाबाद जाएंगे उसके बाद आगरा पहुंचेंगे। यहां वे ताज महल का दीदार करेंगे। हालांकि, मुख्यमंत्री और राज्यपाल ट्रम्प के साथ ताज महल तक नहीं जाएंगे।
250 कलाकार ट्रम्प के स्वागत में देंगे प्रस्तुति

सिंह ने कहा कि ट्रम्प के स्वागत के लिए विशेष तैयारियां की गई हैं। खेरिया हवाईअड्डे पर लगभग 250 कलाकार ट्रंप के स्वागत में विशेष प्रस्तुति देंगे। हवाईअड्डे से ताजमहल के बीच ट्रंप के मार्ग पर व्यवस्थाओं पर सिंह ने कहा कि 13 किलोमीटर लंबे मार्ग पर हमने 21 अलग-अलग स्थानों पर लगभग 3,000 कलाकारों की प्रस्तुतियों की योजना बनाई है।
जमहल परिसर में एक घंटे तक रुकेंगे

जिसमें बृज, अवध, भगवान कृष्ण पर विशेष प्रदर्शन, राधा पर डांस थीम व अन्य कार्यक्रम होंगे। ऐतिहासिक नगरी में समेत रविवार को ही ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बड़े-बड़े बिलबोर्ड और कटआउट लग गए। प्रशासन के अनुसार, मोदी और ट्रंप के सैकड़ों होर्डिग्स और कटाउट्स शहरभर में, विशेषकर हवाईअड्डे से ताजमहल के बीच 13 किलोमीटर लंबे मार्ग पर लग गए हैं। अमेरिका के राष्ट्रपति अपने प्रतिनिधिमंडल के साथ सोमवार शाम ताजमहल के दीदार करेंगे और वे ताजमहल परिसर में एक घंटे तक रुकेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो