scriptभारी बारिश की चेतावनी, ठंड मचाएगी कोहराम, यूपी में IMD का डबल अलर्ट जारी, जानें अपने जिले का हाल | Cold create havoc due to heavy rain IMD issued orange and yellow alert latest weather forecast in UP | Patrika News
आगरा

भारी बारिश की चेतावनी, ठंड मचाएगी कोहराम, यूपी में IMD का डबल अलर्ट जारी, जानें अपने जिले का हाल

UP Weather: उत्तर प्रदेश में झमाझम बारिश के ठंड रिकॉर्ड तोड़ने वाली है। यूपी में अगले छह दिनों के लिए मौसम विभाग ने डबल अलर्ट जारी किया है।

आगराDec 26, 2023 / 01:18 pm

Vishnu Bajpai

rain_alert_in_up.jpg
Weather Update Today: उत्तर प्रदेश में झमाझम बारिश के ठंड रिकॉर्ड तोड़ने वाली है। यूपी में अगले छह दिनों के लिए मौसम विभाग ने डबल अलर्ट जारी किया है। इसके बाद उत्तर प्रदेश में ठंड पिछले कई सालों का रिकॉर्ड तोड़ सकती है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि दो दिन लगातार होने वाली बारिश सर्दी में इजाफा करेगी। इसके साथ ही हाड़कंपाऊ ठंड में मौसम वैज्ञानिकों ने बच्चों और बुजुर्गों के लिए खास एहतियात बरतने की सलाह दी है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि अगले पांच दिनों तक कहीं घने से घना तो कहीं मध्यम कोहरा पड़ेगा। इससे सड़कों पर विजिबिलिटी 50 मीटर रह जाएगी। ऐसे में बहुत जरूरी न हो तो रात की यात्रा टाली जा सकती है।
weather_update_up.jpg

आंचलिक विज्ञान नगरी लखनऊ के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक डॉ. अतुल कुमार सिंह ने बताया कि इस साल ठंड ने पिछले कई सालों तक के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। आने वाले समय में सर्दी काफी तेजी से बढ़ने वाली है। उत्तर प्रदेश में नए साल से बारिश का दौर शुरू होगा। इसके बाद जनवरी में हाड़कंपाऊ सर्दी और भीषण शीतलहर का प्रकोप रहेगा। उन्होंने बताया कि शहरों की तुलना में गांव में सर्दी का सितम काफी तेज देखने को मिलेगा। डॉ. अतुल ने बताया कि जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश,उत्तराखंड में हल्की बारिश के साथ बर्फबारी की संभावना है। इसके साथ ही यूपी के मौसम में अब तेजी से बदलाव दिखाई देगा।

Home / Agra / भारी बारिश की चेतावनी, ठंड मचाएगी कोहराम, यूपी में IMD का डबल अलर्ट जारी, जानें अपने जिले का हाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो