ताजमहल को लेकर गंभीर कमिश्नर, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

कमिश्नर केराम मोहन राव ने अधिकारियों के साथ की टीटीजेड बैठक

By: धीरेंद्र यादव

Published: 07 Jun 2018, 11:29 AM IST

आगरा। कमिश्नर के राम मोहन राव ने पर्यटन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि ताज के ईस्ट व वेस्ट गेट के आस-पास यदि कोई गंदगी पायी जाती है तो उसकी फोटो तत्काल प्रेषित की जाए। उन्होंने उप निदेशक पर्यटन को यह भी निर्देश दिए कि वे हर 15 दिन पर ताजमहल केे आस-पास के क्षेत्रों में पीने का पानी तथा शौचालय आदि की व्यवस्थायें ठीक प्रकार से संचालित हो रही है, उसकी सूचना उन्हें फोटो सहित उपलब्ध कराएं।

इस मामले को लें गंभीरता से
कमिश्नर ने प्रदूषण, पानी, तथा ड्रेनेज के संबंध में अखबारों में छप रहे समाचारों का विशेष संज्ञान लेते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे ऐसे समाचारों का स्वतः संज्ञान लेकर कार्रवाई करना सुनिश्चित करें। उन्होंने अखबारों में पानी लिकेज की समाचारोें पर जल संस्थान को निर्देशित किया कि वे उसे तत्काल ठीक कराये तथा इस संबंध में अपनी आख्या माह के 15 व 30 तारीख को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

एनएचआई का काम रोकने के निर्देश
कमिश्नर ने एनएचएआई सहित अन्य ऐसी कार्यदायी संस्थाओं जिनके द्वारा धूल का प्रबंधन ठीक से नहीं किया जा रहा है, उनके काम रोके जाने की चेतावनी देते हुए कहा कि धूल का प्रबंधन ठीक से करने के पश्चात ही कार्य करने की अनुमति दी जाएगी। उन्होंने विभिन्न विभागों द्वारा आगरा में बिछायी गयी पाइप लाइन जिनसे भविष्य में गंगा जल की आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी, उनकी बैठक आगामी 13 जून को कराने हेतु जल निगम को निर्देशित किया।

ये रहे मौजूद
बैठक में आयुक्त द्वारा टीटीजेड क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले सभी जनपदों के अधिकारियों से उनके द्वारा किये जा रहे कार्यों की समीक्षा की गयी तथा अक्षय पात्र सहित विभिन्न इकाईयों की नियमानुसार स्थापना पर विस्तृत विचार-विमर्श किया गया। बैठक में उपस्थित पुलिस महानिरीक्षक राजा श्रीवास्तव ने सम्बन्धित जनपदों से ट्रैफिक प्लान बनाकर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर पुलिस महा निरीक्षक राजा श्रीवास्तव, जिलाधिकारी गौरव दयाल, उपाध्यक्ष एडीए राधेश्याम मिश्र, नगर आयुक्त अरूण प्रकाश, अपर जिलाधिकारी हाथरस सहित सम्बन्धित जनपदों के अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

धीरेंद्र यादव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned