scriptकमिश्नर बोले पैसे की चिंता न करें, गुणवत्ता और समय का रखें ध्यान | Commissioner review meeting of development work related to tourism | Patrika News
आगरा

कमिश्नर बोले पैसे की चिंता न करें, गुणवत्ता और समय का रखें ध्यान

विकास कार्यों को समयानुसार एवं पूर्ण गुणवत्ता के साथ पूरा किए जाने के लिए कमिश्नर ने दिए निर्देश।

आगराMay 26, 2018 / 07:58 am

धीरेंद्र यादव

कमिश्नर

कमिश्नर

आगरा। पर्यटकों की सुविधा के लिए किये जा रहे विकास कार्यो को समयानुसार एवं पूर्ण गुणवत्ता के साथ कार्य पूरा किया जाए, जिन अधिकारियों की कार्य में लापरवाही पायी जायेगी उनके विरूद्व कठोर कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि विकास कार्य के लिए धन की कोई कमी नहीं आने दी जायेगी, यदि आवश्यकता हुई तो पथकर से उन्हें और धनराशि उपलब्ध करा दी जायेगी। ये निर्देश मण्डलायुक्त के राम मोहन राव ने पर्यटन से सम्बन्धित विकास कार्यों की समीक्षा बैठक लेते हुए दिये।

इन कार्यों पर हुई चर्चा
उन्होंने पाठक प्रेस के सामने निर्माणाधीन सुलभ शौचालय के कार्यों की समीक्षा करते हुए उप निदेशक पर्यटन को समय से कार्य पूरा न कराने पर एडवर्स एंट्री देने के निर्देश दिये साथ ही एक सप्ताह में सुलभ शौचालय का कार्यपूर्ण न होने की स्थिति मे सुलभ शौचालय निर्माणाधीन संस्था के विरुद्ध एफआईआर कराने के निर्देश दिये। उन्होंने शौचालय निर्माण कर रही कार्यदायी संस्थाओं को निर्देश दिये की शौचालयों में पूर्णरूप से पानी की व्यवस्था हो एवं साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाय। उन्होंने वन विभाग एवं विद्युत विभाग के कर्मचारियों के बैठक में न आने पर अपनी नाराजगी प्रकट करते हुए उनका स्पष्टीकरण एवं वेतन रोके जाने की कार्रवाई के लिए निर्देश दिये।

इन कार्यों पर भी हुई चर्चा
बैठक में मुगल म्यूजियम के निर्माण स्थल से विद्युत विभाग द्वारा विद्युत सामग्री को हटाये जाने, शिल्पग्राम में निर्माणाधीन मल्टीलेबिल पार्किंग के निर्माण में बाधक 11 पेड़ों के पातन के बदले 330 पेड़ लगाने के विषय में, ताजगंज परियोजनान्तर्गत लगाये गये सुरक्षा उपकरणों की एएमसी, आगरा में स्वीकृत हेलीपोर्ट निर्माण, यमुना में गिरने वाले नालों को टेप किया जाना तथा ताजमहल के आस-पास खुलेे नालों को ढका जाना, आगरा के मुख्य मार्ग जिन विभागों के हैं, उन मार्गों का उचित रखरखाव किया जाना, डिवाइडर की मरम्मत, प्लान्टेशन तथा मार्ग के दोनों ओर फुटपाथ पर इण्टरलाकिंग लगाया जाना, ताजमहल के चारों ओर आस-पास बाउण्ड्रीवाल पर पेन्टिंग किया जाना, ताजगंज परियोजनान्तर्गत किये गये प्लान्टेशन की नियमित सिंचाई उद्यान विभाग द्वारा किया जाना आदि विषयों पर गहन समीक्षा की गई।
ये रहे मौजूद
इस अवसर पर उपाध्यक्ष आगरा विकास प्राधिकरण राधेश्याम मिश्रा, नगर आयुक्त अरूण प्रकाश, उप निदेशक पर्यटन अमित कुमार के साथ जल संस्थान एवं अन्य सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

Home / Agra / कमिश्नर बोले पैसे की चिंता न करें, गुणवत्ता और समय का रखें ध्यान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो