scriptपहले डरे, सहमे और फिर लगवाया कोरोना का टीका | Corona vaccine given to health workers in Firozabad | Patrika News

पहले डरे, सहमे और फिर लगवाया कोरोना का टीका

locationआगराPublished: Jan 16, 2021 02:37:51 pm

Submitted by:

arun rawat

– उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में पांच स्थानों पर लगाई गई कोरोना वैक्सीन।

corona vaccine

corona vaccine

फिरोजाबाद। आखिरकार लंबे अंतराल के बाद कोरोना वैक्सीन आ ही गई। पहले चरण में स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाकरण किया गया। हालांकि पहले टीका लगवाने के लिए कोई तैयार नहीं हुआ। टीका लगवाने का नाम सुनते ही कई कर्मचारियों ने इंकार कर दिया तो कई हाइपर हो गए। बाद में उन्हें समझा बुझाकर टीका लगवाया गया।
पीएम घोषणा के बाद लगे टीके

सुबह के समय टीवी पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का भाषण समाप्त होने के साथ ही कोरोना वैक्सीन लगाने का काम शुरू हो गया। जिले भर में जसराना, शिकोहाबाद, फिरोजाबाद जिला अस्पताल और टूंडला में सीएचसी और एफएच मेडिकल काॅलेज में टीके लगवाए गए। एफएच मेडिकल काॅलेज में शुरू के छह लोगों ने टीके लगवाने से इंकार कर दिया। बाद में सबसे पहले डाॅ. आशीष जैन ने टीका लगवाया। उन पर कोई साइड इफैक्ट न पड़ता देख अन्य स्वास्थ्य कर्मियों ने भी टीके लगवाने शुरू कर दिए। फिरोजाबाद जिला अस्पताल में सबसे पहला टीका डॉ. नवीन जैन ने लगवाया।
नहीं हुआ साइड इफेक्ट

फिरोजाबाद के टूंडला में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने लगवाए कोरोना वैक्सीन का टीका प्रथम चरण की आज 10ः45 बजे हुई शुरूआत 12 बजे तक 11 स्वास्थ्य कर्मचारियों के लग चुके थे। टूंडला स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का तहदिल से आभार व्यक्त किया। इस कोरोना महामारी के दौर में रखा सब का ख्याल सबसे पहले स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने बिना झिझक के लगवाये टीके और चेहरे पर दिखाई दी खुशी और मोदी जी के संबोधन को प्रोजेक्टर के माध्यम से लाइव दिखाया गया। सीएमओ डाॅ. नीता कुलश्रेष्ठ ने बताया कि सभी केन्द्रों पर टीकाकरण चल रहा है। शाम चार बजे तक टीके लगवाए जाएंगे। अभी तक किसी प्रकार का कोई साइड इफेक्ट देखने को नहीं मिला।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो