scriptमहिला क्रिकेट में पूनम यादव और दीप्ति शर्मा आज रचेंगी इतिहास, वानखेड़े स्टेडियम मुंबई में मैच | Cricketer poonam yadav dipti sharma play IPL match Wankhede stadium | Patrika News

महिला क्रिकेट में पूनम यादव और दीप्ति शर्मा आज रचेंगी इतिहास, वानखेड़े स्टेडियम मुंबई में मैच

locationआगराPublished: May 22, 2018 09:05:53 am

Submitted by:

Bhanu Pratap

अपराह्न 2.30 बजे से शुरू होने वाले मैच में आगरा की क्रिकेट खिलाड़ी पूनम यादव और दीप्ति शर्मा भी खेलेंगी। आगराइट्स की मैच पर नजर है।

Poonam yadav

Poonam yadav

आगरा। भारतीय महिला क्रिकेट टीम का हिस्सा पूनम यादव और दीप्ति शर्मा अपने नाम एक और इतिहास लिखने जा रही हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में ऑल वुमन प्रदर्शनी मैच आय़ोजित कर रहा है। मंगलवार को अपराह्न 2.30 बजे से शुरू होने वाले मैच में ताजमहल के शहर आगरा की क्रिकेट खिलाड़ी पूनम यादव और दीप्ति शर्मा भी खेलेंगी। महिला आईपीएल की यह पहली सीढ़ी है। इस मैच को लेकर आगराइट्स उत्साहित हैं।
यह भी पढ़ें

नाथूराम गोडसे को महात्मा और हिन्दुओं का रक्षक बताया, अमर रहें का नारा लगाया

महिला आईपीएल की तैयारी

असल में महिला क्रिकेटरों के लिए भी पुरुषों की तरह आईपीएल शुरू करने की तैयारी चल रही है। बीसीसीआई ने इस दिशा में कदम बढ़ा दिए हैं। आईपीएल प्ले ऑफ के पहले मैच से पूर्व ऑल वुमन प्रदर्शनी मैच होगा। इसके लिए मुंबई का ऐतिहासिक वानखेड़े स्टेडियम चुना गया है। इसमें दोनों खिलाड़ी हिस्सा लेंगी। आईपीएल ट्रायब्लेजर्स की की कमान स्मृति मंधाना के हाथ में है। आईपीएल सुपरनोवा की कप्तान हरमनप्रीत कौर हैं।
यह भी पढ़ें

भाजपा का सनसनीखेज आरोप – ADA किसानों को भड़काकर दंगा कराना चाहता है

दोनों खिलाड़ी एक ही टीम में

आगरा की दोनों खिलाड़ी दीप्ति शर्मा और पूनम यादव आईपीएल ट्रायब्लेजर्स टीम में हैं। खास बात यह है कि दोनों खिलाड़ियों को एक साथ खेलने का मौका मिलेगा। आपको बता दें कि पूनम यादव लेग स्पेनर हैं और दीप्ति शर्मा ऑलराउंडर हैं। भारतीय महिला क्रिकेट टीम में दोनों ही खिलाड़ियों ने जोरदार प्रदर्शन किया है।
यह भी पढ़ें

मासूम ने छेड़ी पक्षियों के लिए मुहिम, इसके बाद जो हुआ वो अनुकरणीय हैै..

यह बडी उपलब्धि

क्रिकेटर डॉ. एसवीएस चौहान का कहना है कि महिला आईपीएल शुरू होना क्रिकेट क्षेत्र में बड़ी उपलब्धि होगा। अच्छी बात यह है कि इसमें आगरा की दो खिलाड़ी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि क्रिकेट में भी कैरियर बनाया जा सकता है, लेकिन इसके लिए अत्यधिक श्रम और धैर्य की जरूरत होती है। क्रिकेटर रातोंरात नहीं बन जाते हैं। निरंतर अभ्यास का फल श्रेष्ठ क्रिकेटर के रूप में सामने आता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो