फेसबुक पर खूबसबरत महिला की फोटो देख यू हीं न करें फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार, फंस सकते हैं बड़ी मुसीबत में

फेसबुक पर खूबसबरत महिला की फोटो देख यू हीं न करें फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार, फंस सकते हैं बड़ी मुसीबत में
फेसबुक पर खूबसबरत महिला की फोटो देख यू हीं न करें फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार, फंस सकते हैं बड़ी मुसीबत में

Amit Sharma | Updated: 12 Oct 2019, 02:01:08 PM (IST) Agra, Agra, Uttar Pradesh, India

फेसबुक प्रोफाइल पर खूबसूरत युवती का फोटो लगा हुआ था। अनुज ने ये फ्रैंड रिक्वेस्ट स्वीकार कर ली। इसके बाद फेसबुक मैसेंजर पर चैटिंग होने लगी।

आगरा। फेसबुक पर अंजानों से दोस्ती करना भारी पढ़ सकता है। फेक आईडी बनाकर लोगों को फंसाया जा रहा है। साइबर क्रिमिनल पहले फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजते हैं फिर आपको इमोशनल ब्लैकमेल कर चपत लगा देते हैं। ऐसा ही मामला सामने आया है सदर क्षेत्र से।

यह भी पढ़ें- शरद पूर्णिमा पर धन वैभव के लिए करें ये गुप्त उपाय, देखें वीडियो

प्राइवेट कंपनी में काम करने वाले सदर क्षेत्र निवासी अनुज अग्रवाल को 27 सितंबर को रोज स्मिथ नाम की प्रोफाइल से फेसबुक फ्रैंड रिक्वेस्ट आई। फेसबुक प्रोफाइल पर खूबसूरत युवती का फोटो लगा हुआ था। अनुज ने ये फ्रैंड रिक्वेस्ट स्वीकार कर ली। इसके बाद फेसबुक मैसेंजर पर चैटिंग होने लगी। इसके बाद नंबर आदान प्रदान हो गए फिर वाट्सएप पर चैटिंग होने लगी। बीती आठ अक्टूबर को युवती ने अनुज से कहा कि वह उससे मिलने आ रही है। दूसरे दिन अनुज के नंबर पर एक अंतरराष्ट्रीय कॉल आई। कॉल करने वाले ने कहा कि रोज स्मिथ मुंबई एयरपोर्ट पर मुश्किल में फंस गई है, वहां उसका डेबिट कार्ड ब्लॉक हो गया है।

यह भी पढ़ें- रिश्वत के पैसे लेकर बड़ा खुश हो रहा था शिक्षा विभाग का बाबू, तभी हुआ कुछ ऐसा कि फीका पड़ गया चेहरा

उसको तत्काल तीस हजार रुपए की आवश्यकता है। अनुज ने तीस हजार रुपए उसके बताए गए खाते में जमा करा दिए। 10 अक्टूबर को दोबारा कॉल आई। इस बार पचास हजार रुपए की जरूरत बताई। इ,स बार अनुज का माथा ठनका, उसने मुंबई एयरपोर्ट पर कॉल करके रोज स्मिथ के बारे में जानकारी की तो पता चला कि वहां इस नाम की कोई महिला नहीं है। न ही कोई इस तरह का सर्टिफिकेट होता है। तब जाकर अनुज को ठगी का अहसास हुआ। शुक्रवार को अनुज ने थाना सदर में एफआईआर दर्ज कराई है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned