script112 रुपए के खाने पर 14 हजार की चपत, अगर आप भी अक्सर ऑनलाइन ऑर्डर करते हैं खाना तो जरूर पढ़ लें ये खबर! | cyber fraud with man on online food order in agra latest news | Patrika News

112 रुपए के खाने पर 14 हजार की चपत, अगर आप भी अक्सर ऑनलाइन ऑर्डर करते हैं खाना तो जरूर पढ़ लें ये खबर!

locationआगराPublished: Sep 06, 2019 11:58:04 am

Submitted by:

suchita mishra

आगरा में एक शख्स ऑनलाइन खाना ऑर्डर करने पर साइबर ठगी का शिकार हो गया।

आगरा। न्यू आगरा क्षेत्र के रहने वाले एक शख्स को ऑनलाइन खाने का ऑर्डर करना महंगा पड़ गया। इसके चलते वो साइबर ठगी का शिकार हो गया और उसके खाते से 14 हजार रुपए निकाल लिए गए।
यह भी पढ़ें

Big News: राम मंदिर को लेकर निर्मोही अखाड़े का भाजपा सरकार पर बहुत बड़ा कटाक्ष, जानिए क्या कहा!



मामला 26 अगस्त का है। न्यू आगरा के रहने वाले एक शख्स ने फूड एप कंपनी के कस्टमर केयर नंबर पर कॉल करके 112 रुपए का खाना मंगवाया था। लेकिन कुछ ही देर में उनके पास डिलीवरी बॉय ने फोन करके कहा कि ऑर्डर पूरा नहीं हो पाएगा, लिहाजा वे इसे कैंसिल कर दें। इसके बाद उन्होंने ऑर्डर कैंसिल कर 112 रुपए मांगे तो उसने कहा पैसे कुछ दिनों में वापस आ जाएंगे। पैसे वापस न आने पर उन्होंने 31 अगस्त को फिर से कर्मचारी को कॉल किया। तब उसने एप से नंबर लेकर बात करने के लिए बोल दिया।

यह भी पढ़ें

बाबू बनने की खुशी इतनी कि अस्पताल में ही साथियों संग मिलकर छलका दिए जाम, फिर वायरल कर दिया वीडियो, जानिए पूरा मामला…

बात करने पर एक व्यक्ति ने एनी डेस्क एप मोबाइल पर डाउनलोड करने के लिए कहा। इसके बाद एप से प्राप्त एक नंबर को मैसेज करने के लिए कहा। इसके बाद भी उनके अकाउंट में पैसे नहीं आए। फिर उन लोगों ने उस शख्स से बैंक अकाउंट नंबर, एटीएम कार्ड नंबर व पिन मांगा। इसके 30 मिनट बाद ही उस शख्स के खाते से 14 हजार रुपए निकाल लिए गए। इसके बाद पीड़ित शख्स एसएसपी कार्यालय में अपनी शिकायत लेकर पहुंचा और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।
ये कहते हैं साइबर एक्सपर्ट
इस मामले में साइबर एक्सपर्ट गौरव वार्ष्णेय का कहना है कि साइबर ठगी से बचने के लिए थोड़ी सावधानी बरतना जरूरी है। दरअसल कई बार साइबर अपराधी कस्टमर केयर के नाम से अपने मोबाइल नंबर इंटरनेट पर डाल देते हैं। उन नंबर पर कॉल आने पर लुभावनी बातें कर लोगों को फंसा लेते हैं। यदि आपसे कोई भी अंजान शख्स एटीएम कार्ड, पिन नंबर वगैरह मांगे तो भूलकर भी न दें। न ही ऐसे किसी के कहने पर कोई एप डाउनलोड करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो