scriptSC ST ACT संशोधन पर एकजुट होंगे दलित | Dalit and OBC Wil come at one Plateform by Bahujan Kranti Morcha | Patrika News

SC ST ACT संशोधन पर एकजुट होंगे दलित

locationआगराPublished: Oct 24, 2018 06:06:36 pm

पिछड़ा वर्ग सम्मेलन से साधेंगे सवर्णों पर निशाना, बहुजन क्रांति मोर्चा करेगा सात नवंबर को करेगा आगरा में बड़ा सम्मेलन, एकजुट होंगे दलित और पिछड़ी जातियों के लोग

dalit

दलित

आगरा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सूबे के दलितों को पार्टी से जोड़ने के लिए भले ही योजनाओं का ऐलान किया हो। लेकिन, दलितों को तोड़ने से बचाने के लिए बसपाई और अन्य दलित संगठन भी एकजुट हो गए हैं। सवर्ण समाज द्वारा SC ST ACT लेकर OBC और Dalit वर्ग को अपने पाले में खींचने की कवायद हो रही है। ऐसे में बहुजन क्रांति मोर्चा दलित और पिछड़ी जातियों को जोड़ने के लिए दलितों की राजधानी में बड़ा सम्मेलन करने जा रहा है।
सात नवंबर को होगा सम्मेलन
आगरा में सात नवंबर को बहुजन क्रांति मोर्चा द्वारा पिछड़ा वर्ग सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। आगरा मंडल के संयोजक जर्नादन अनुरागी ने पत्रिका को जानकारी देते हुए बताया कि बहुजन क्रांति मोर्चा द्वारा पिछड़ी जातियों को एकमंच पर लाने की कवायद की जा रही है। हाल ही में गुजरात में परिवर्तन यात्रा के जरिए लोगों को उनके अधिकारों के लिए जागरूक किया गया, वहीं यूपी में भी पिछडी जातियों को उनके अधिकारों के लिए जागरूक किया जाएगा। एक मंच पर उन्हें लाया जाएगा। लोकसभा चुनाव 2019 में चुनाव ईवीएम द्वारा नहीं हो, इसके लिए सभी पार्टियों को साथ लिया जाएगा। मोर्चा पहले ही ये स्पष्ट कर चुका है कि चुनाव में बैलेट पेपर का इस्तेमाल फिर से शुरू कराया जाए।
दलित और पिछड़े एकजुट हुए तो बढ़ेगी भाजपा की मुश्किलें
आगरा में करीब 46 की जनसंख्या है। जिसमें वोटिंग के लिए करीब साढ़े पंद्रह लाख वोटर हैं। दलित वोटरों की संख्या तीस प्रतिशत से अधिक है। वहीं पिछड़ी जातियों की संख्या भी पंद्रह प्रतिशत के करीब है। राजनीति के जानकारों का मानना है कि ऐसे में यदि दलित और पिछड़ी जातियां एकजुट होकर एकमंच पर आती हैं तो भाजपा जैसी पार्टियों के लिए मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो