scriptआगरा की जानलेवा गर्मी, ताजमहल देखने आया पर्यटक हुआ बेहोश, अस्पताल ले जाते समय मौत | Patrika News
आगरा

आगरा की जानलेवा गर्मी, ताजमहल देखने आया पर्यटक हुआ बेहोश, अस्पताल ले जाते समय मौत

ताजमहल का दीदार करने पहुंचे नेपाल के बुजुर्ग की गर्मी से मौत हो गई है। बुजुर्ग पर्यटक बेहोश होकर गिर पड़े थे। हॉस्पिटल ले जाते समय मौत हो गई। नेपाल निवासी फेकन खत्बे उम्र 75 साल एक ग्रुप के साथ ताजमहल घूमने पहुंचे थे।

आगराJun 16, 2024 / 09:12 pm

Prateek Pandey

Tourist Died In Agra

Tourist Died In Agra

आगरा में ताजमहल देखने पहुंचे पर्यटक की मौत से सनसनी फैल गई। टीम उनको लेकर हॉस्पिटल पहुंची लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। पर्यटक के शव को पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।
पर्यटक की मौत के बाद ग्रुप के सदस्यों ने परिजनों को सूचना दे दी। रविवार को अधिकतम तापमान 46.9 और न्यूनतम तापमान 33.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। आपको बता दें ताजमहल देखने आने वाले पर्यटक भी भीषण गर्मी के चलते परेशान हैं। हर दिन कोई न कोई पर्यटक बेहोश हो रहा है। लेकिन आज यह गर्मी एक पर्यटक के लिए जानेलवा साबित हुई है।

नेपाली पर्यटक की मौत

ताजमहल घूमने आए नेपाल के एक बुजुर्ग पर्यटक की गर्मी के चलते मौत हो गई। बुजुर्ग पर्यटक बेहोश होकर गिर पड़े थे। अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई। मृतक पर्यटक का नाम फेकन खत्बे निवासी नेपाल बताया गया है। बताया जाता है कि बिहार और बंगाल के पर्यटकों का ग्रुप आगरा आया हुआ था। बुजुर्ग भी इनके साथ ही आया था।
बता दें कि ताजमहल के पश्चिमी गेट पार्किंग पर यह हादसा हुआ है। ताजमहल पर गर्मी के कारण लगभग हर रोज ही पर्यटक बेहोश होते हैं या बीमार होते हैं। एक अनुमान के मुताबिक हर रोज 5 से 6 पर्यटक बीमार होते हैं। कुछ को डिस्पेंसरी में इलाज देकर भेज दिया जाता है। गंभीर स्थिति में ही हॉस्पिटल भेजा जाता है। ताजमहल पर एएसआई ने मे आई हेल्प यू टीम को तैनात किया है। शनिवार को फतेहपुर सीकरी पर भी एक पर्यटक बीमार हो गया था। पर्यटक को एम्बुलेंस से हॉस्पिटल भेजा गया है।
प्रमोद कुशवाह की रिपोर्ट

Hindi News/ Agra / आगरा की जानलेवा गर्मी, ताजमहल देखने आया पर्यटक हुआ बेहोश, अस्पताल ले जाते समय मौत

ट्रेंडिंग वीडियो