नेहा हत्याकांडः उदयस्वरूप का डीएनए मिला, जेल में रहेगा

नेहा हत्याकांडः उदयस्वरूप का डीएनए मिला, जेल में रहेगा

Bhanu Pratap Singh | Publish: May, 24 2016 06:38:00 PM (IST) Agra, Uttar Pradesh, India

डीईआई की दिल्ली निवासी शोध छात्रा नेहा शर्मा हत्याकांड के मुख्य आरोपी उदयस्वरूप को जेल में ही रहना होगा। उसका डीएनए नेहा से मिल गया है।

आगरा। दयालबाग एजूकेशनल इंस्टीटयूट (डीईआई) की दिल्ली निवासी शोध छात्रा नेहा शर्मा हत्याकांड के मुख्य आरोपी उदयस्वरूप की बेल अर्जी को न्यायालय ने खारिज कर दिया है। उदयस्वरूप को जेल में ही रहना पड़ेगा। मामले की पैरवी कर रहे अधिवक्ता दुर्गविजय सिंह भैया ने बताया कि सीबीआई द्वारा हैदराबाद की लैब से उदयस्वरूप का जो डीएनए टेस्ट कराया गया था, वो मैच हो गया है। इसी आधार पर सीबीआई द्वारा दाखिल की गई चार्जशीट मजबूत हुई। 

302 में मिली थी बेल
मुख्य आरोपी उदयस्वरूप को नेहा हत्याकांड में आईपीसी की धारा 302 और 376, 511 यानि अटेम्पट टू रेप में जमानत मिल चुकी थी। सीबीआई द्वारा जो चार्जशीट दाखिल की गई, उसमें  उदयस्वरूप पर आईपीसी की धारा 376 लगाई गई। यह धारा हैदराबाद की लैब में हुई उदयस्वरूप की डीएनए टेस्ट मैच के दौरान लगाई गई। इस धारा के तहत आरोपी पक्ष द्वारा न्यायालय में बेल दाखिल की गई थी, जिसे न्यायालय ने खारिज कर दिया है। 

तीन वर्ष पूर्व हुई थी हत्या
नेहा शर्मा की हत्या 15 मार्च, 2013 को की गई थी। इस मामले में सीबीआई द्वारा जांच करने के बाद 22 जनवरी 2016 को चार्जशीट न्यायालय में पेश कर दी थी। अधिवक्ता दुर्गविजय सिंह भैया ने बताया कि इस हत्याकांड में उदयस्वरूप और यशवीर सिंह सिंधू को आरोपी बनाया गया है। उदयस्वरूप पर अब रेप का चार्ज लग गया है, जबकि सिंधू पर उदयस्वरूप का साथ देने का आरोप है।
खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned