पुस्तकों में रुचि बढ़ानी है, तो करना होगा ये प्रयोग

आगरा बुक क्लब द्वारा साहित्य उत्सव में हुई पुस्तकों के प्रति घटते रुझान पर चर्चा

आगरा। मोबाइल व इंटरनेट के युग में किताबों के प्रति लोगों विशेषकर युवाओं का रुझान कम हो रहा है। इस विषय पर आगरा बुक क्लब के सदस्यों द्वारा आगरा साहित्य उत्सव में आगरा बुक क्लब (एबीसी) द्वारा परिचर्चा हा आयोजन किया गया।

ये भी पढ़ें - साहित्य उत्सव के समापन पर तीन पीढ़ियों का हुआ सम्मान

ये बोलीं शिवानी चतुर्वेदी
बुक क्लब की संयोजिका शिवानी चतुर्वेदी जी ने कहा कि वर्तमान में हमें गली बुक क्लब, नुक्कड़ बुक क्लब, मौहल्ला बुक क्लब जैसे अन्य प्लेटफार्म की आवश्यकता है। जिससे हम के युवाओं की पुस्तकों के प्रति घट रही रुचि को बढ़ा सकें। कहा कि पुस्तकों का कोई विकल्प नहीं है और न कभी होगा। यह समय का चक्र है, जिसकी सुई एक बार फिर किताबों की और घूमेगी। इस अवसर पर प्रो. वशनी शर्मा, कैप्टन रेखा कपूर, प्राची दजैन, स्वपना गुप्ता, मोनिका सिंह।

ये भी पढ़ें - 20 october राष्ट्रीय पुस्तक मेला का आज अंतिम दिन, महिला शक्ति सम्मान, पुस्तक परिचर्चा और ताल कचहरी जरूर देखें

Show More
धीरेंद्र यादव
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned