script

गरीब बच्चों को दिया गया कुछ ऐसा, जिससे बनेगा इनका ​भविष्य

locationआगराPublished: Aug 10, 2018 07:09:55 pm

मानव सेवा समिति द्वारा गरीब छात्रों के लिए आयोजित किया गया कार्यक्रम।

Manav seva samiti

Manav seva samiti

आगरा। अगर हम भूखे को रोटी देते हैं तो उसे खाने के बाद फिर भूख लगेगी, लेकिन अगर हम उसे शिक्षित करते हैं तो उसी शिक्षा से वह अपने पैरों पर खड़ा होकर अपने परिवार एवं समाज के लिए सब कुछ कर सकता है। ये विचार मानव धर्म के प्रणेता सतपाल महाराज की शिष्या महात्मा रेणुका बाईजी ने दिये।
ये भी पढ़ें – बेटियों के साथ हो रही दरिंदगी पर उठी आवाज, विशाल प्रशर्दन


दिया गया गरीब छात्रों को खास तोहफा
मानव उत्थान सेवा समिति द्वारा संचालित मिशन एजूकेशन के तहत शासकीय प्राथमिक विद्यालय सिकंदरा, अरतौनी, बाईपुर में 530 गरीब छात्रों को नि:शुल्क पाठ्य सामग्री वितरित की गई। इस अवसर पर उन्होंने कहा शिक्षा सभी का जन्मसिद्ध अधिकार है, इससे कोई भी वंचित नहीं रहना चाहिए, लेकिन कभी-कभी किसी अभाववश शिशु वंचित रह जाते हैं, इसमें सहयोग का हाथ बढ़ाते हुए मानव धर्म के प्रणेता सतपाल जी महाराज के जेष्ठ पुत्र विभुजीमहाराजी द्वारा मिशन एजुकेशन के अंतर्गत पिछले 3 वर्षों से यह अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें अभी तक 3,00,000 जरूरतमंद गरीब बच्चों के उज्जवल भविष्य हेतु उन्हें नि:शुल्क पाठ्य सामग्री वितरण की गई। इस अभियान का उद्देश्य है दान देने की भावना उत्पन्न करना। बच्चों को संस्कारी बनाना, समर्थ और असमर्थ के बीच संबंध स्थापित करना है। राष्ट्र के भविष्य के लिए बच्चों में सदगुणो का बीज रोपित करना है।
ये भी पढ़ें – भगवान कृष्ण को लेकर वार्ष्णेय समाज ने राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से की बड़ी मांग, आज दिया गया ज्ञापन

ये बाले समिति के पदाधिकारी
समिति के यूथविंग के राहुल अनुज ने बताया समिति इस मिशन के तहत एक कीर्तिमान स्थापित करने जा रही है, जिसमें संस्था व्दारा पूरे भारत वर्ष में एक साथ 8 अगस्त को गरीब जरुरतमंद बच्चो को नि:शुल्क शिक्षा सामग्री वितरीत की गई। इस अवसर पर साध्वी प्रभावती बाईजी , हेमन्तीबाईजी, हर्षानंदजी, लेफ्टिनेन्ट कर्नल के चन्द्रकला आदि उपस्थित थे।यूथविंग के उमाशंकर, अखिलेश, काजल, अलका आदि का सराहनीय योगदान रहा।

ट्रेंडिंग वीडियो