यूपी बार काउंसिल अध्यक्ष दरवेश की हत्या के बाद दीवानी परिसर में दिखा ऐसा नजारा, पकड़ा गया संदिग्ध, देखें वीडियो

Dhirendra yadav

Publish: Jun, 13 2019 05:30:51 PM (IST)

Agra, Agra, Uttar Pradesh, India

आगरा। उत्तर प्रदेश बार काउंसिल की अध्यक्ष दरवेश यादव की बुधवार को दीवानी परिसर में हत्या कर दी गई थी। इस घटना के बाद गुरुवार को दीवानी परिसर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था दिखाई दी। दीवानी के मुख्य द्वार के साथ अन्य तीन गेटों पर मैटल डिटेक्टर के साथ भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात किया गया। इसका असर यह रहा कि दीवानी परिसर में संदिग्ध पकड़ा गया। स्विफ्ट डिजायर कार में रायफल लेकर पहुंचा था। कार के पीछे की तरफ नम्बर ही नहीं है। पुलिस छानबीन कर रही है।

यह भी पढ़ें

दरवेश यादव हत्याकांड से बढ़ा सियासी तापमान, पाठक ने बताया कानून का राज तो अखिलेश बोले न्याय की आस बेमानी

District judge court

सख्त रही सुरक्षा व्यवस्था
दीवानी परिसर के चारों गेट पर वैसे तो आम दिनों में भी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहती है, लेकिन आज नजारा कुछ और ही था। दीवानी के मुख्य गेट भगवान टॉकीज की ओर से आने वाले मार्ग की बात करें, तो यहां चार मैटल डिटेक्टर लगाये गए। इसके साथ ही भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा। हर आने जाने वाले पर पुलिस की पैनी नजर दिखाई दी। बिना जांच किसी को भी दीवानी परिसर में अंदर प्रवेश नहीं दिया जा रहा था।
यह भी पढ़ें

रवेश यादव हत्याकांड: अखिलेश पहुंचे चांदपुर, राज्यपाल राम नाईक को लेकर दिया बड़ा बयान, देखें वीडियो

अधिवक्तओं की चेकिंग के लिए मिली इन्हें जिम्मेदारी
दीवानी परिसर में आज प्रवेश करने वालों के पास यदि कोई बैग भी है, तो उसकी भी जांच की जा रही थी। खास बात ये थी यहां आने वाले आम नागरिकों की चेकिंग के लिये पुलिस के जवान तैनात थे, तो वहीं दीवानी में आने वाले अधिवक्ताओं की जांच के लिये न्यायालय की ओर से विशेष अधिकारी लगाये गये थे। इनके द्वारा अधिवक्ताओं की पूरी जांच पड़ताल के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा था।
यह भी पढ़ें

यूपी बार काउंसिल अध्यक्ष दरवेश का अंतिम संस्कार, अंत्येष्टि में शामिल नहीं हो सके अखिलेश यादव, कानून मंत्री ने कही बड़ी बात

District judge  <a href=court agra" src="https://new-img.patrika.com/upload/2019/06/13/deewani8_4705179-m.jpg">

दो गेट किये बंद
दीवानी परिसर में दो गेट से ही आज एंट्री खोली गई। भगवान टॉकीज मार्ग की ओर स्थित गेट और दूसरा गेट जो सूर्य नगर की ओर है। वहीं एमजी रोड स्थित दूसरा गेट, जिससे सिर्फ वाहनों की एंट्री नहीं होती थी, आज उस गेट से लोगों की एंट्री भी बंद कर दी गई, वहीं सूर्य नगर मार्ग के दूसरे गेट से भी एंट्री बंद रही। इन दोनों गेटों पर पुलिस के जवान तैनात किये गये थे।

यह भी पढ़ें

भाजपाइयों ने ऐलान देकर तोड़ी धारा 144, मेयर और पुलिस के बीच नोकझोक- देखें वीडियो

Darvesh yadav

बुधवार को हुई थी हत्या

उल्लेखनीय है कि दरवेश यादव को बुधवार को दीवानी कचहरी में स्वागत समारोह के दौरान साथी अधिवक्ता मनीष शर्मा ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसके बाद उसने स्वयं को भी गोली मार ली थी। मनीष शर्मा पिछले 10 साल से दरवेश यादव के साथ था। दोनों एक ही चैम्बर में बैठते थे। वरिष्ठ अधिवक्ता डॉ. अरविन्द मिश्रा के चैम्बर में यह घटनाक्रम हुआ। इस मामले में दरवेश के भजीते सनी यादव ने मनीष शर्मा, उनकी पत्नी और अधिवक्ता विनीत गोलेच्छा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। एटा में दरवेश यादव का अंतिम संस्कार कर दिया गया, जिसमें यूपी के कानून मंत्री बृजेश पाठक पहुंचे। बाद में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पहुंचकर सांत्वना दी।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned