scriptDiwali 2021 Most expensive sweets being sold in Agra on Diwali | Diwali 2021 : ये है सबसे महंगी मिठाई!, कीमत 30 हजार रुपये प्रति किलोग्राम, जानें क्यों है खास | Patrika News

Diwali 2021 : ये है सबसे महंगी मिठाई!, कीमत 30 हजार रुपये प्रति किलोग्राम, जानें क्यों है खास

पेठे के लिए मशहूर आगरा शहर में इस दिवाली पर सबसे महंगी मिठाई चर्चा का विषय बनी हुई है। आगरा के एक नामचीन हलवाई ने ये स्पेशल मिठाई बनाई है, जिसकी कीमत 30 हजार रुपये प्रति किलोग्राम है। सोने का बर्क लगी यह मिठाई देखने में जितनी आकर्षक है, उतनी ही खाने में स्वादिष्ट भी है।

आगरा

Published: November 04, 2021 12:13:52 pm

आगरा. दिवाली पर मिठाई का विशेष महत्व होता है। हर घर में दिवाली पर कुछ आए या न आए, लेकिन मिठाई जरूर आती है। यही वजह है कि बाजार में दिवाली पर विभिन्न प्रकार की मिठाइयों की भरमार है, जो अक्सर आम दिनों में नजर नहीं आती है। पेठे के लिए मशहूर आगरा शहर में इस दिवाली पर सबसे महंगी मिठाई चर्चा का विषय बनी हुई है। आगरा के एक नामचीन हलवाई ने ये स्पेशल मिठाई बनाई है, जिसकी कीमत 30 हजार रुपये प्रति किलोग्राम है। सोने का बर्क लगी यह मिठाई देखने में जितनी आकर्षक है, उतनी ही खाने में स्वादिष्ट भी है।
agra2.jpg
आगरा में इस दिवाली मथुरा के खास पेड़े की खास डिमांड है। एक प्रसिद्ध मिठाई विक्रेता द्वारा बनाए इस पेड़े पर ऊपर की तरफ एक सोने की परत लगी हुई है। दुकान मालिक उमेश गुप्ता ने बताया कि 20-20 ग्राम के स्पेशल पेड़े इस बार बनाए गए हैं, जिन्हें सोने के कलश का आकार दिया गया है। इसमें सोने के बर्क के साथ केसर का पेस्ट भी लगाया गया है। सोने के कलश की इस मिठाई की कीमत सोने की तरह 30 हजार रुपये प्रति किलोग्राम है। उनका कहना है कि उनके यहां बनने वाली मिठाई में यह सबसे महंगी मिठाई है।
बता दें कि दिवाली के मौके पर आगरा सबसे ज्यादा डिमांड पेठे की रहती है। यहां का पेठा देशभर में प्रसिद्ध है। आगरा में आपको साधारण पेठे से लेकर पान, गुलकंद और केसर पेठा समेत दर्जनों प्रकार के पेठे की मिठाइयां देखने को मिल जाएंगी। इसके साथ ही काजू कतली, बर्फी, सोनपापड़ी, अंजीर बर्फी, लड्डू, मेवा लड्डू, बादाम बर्फी, काजू-पिस्ता गुजियां और काजू कलश जैसी विभिन्न मिठाइयां भी डिमांड में हैं।
10 करोड़ के कारोबार की उम्मीद

दिवाली के मौके पर आगरा का मिठाई कारोबार चमक रहा है। विभिन्न मिठाई लेने वाले लोगों की दुकानों पर भारी भीड़ देखी जा रही है। पंक्षी पेठे से लेकर अन्य दुकानों पर भी लोगों की भारी भीड़ है। दिवाली पर पेठे के साथ काजू से बनी मिठाइयों की खासी डिमांड है। दिवाली के लिए पिछले कई दिनों से लोग बाजारों में मिठाइयों की खरीदारी कर रहे हैं। काेरोना महामारी के बाद इस बार दिवाली मनाने को लेकर लोगों में खासा क्रेज है। आगरा में 100 रुपये से लेकर 30 हजार रुपये प्रति किलोग्राम तक मिठाई उपलब्ध है। फेडरेशन ऑफ आल इंडिया व्यापार मंडल के मिठाई प्रकोष्ठ के अध्यक्ष शिशिर भगत का कहना है कि इस बार दिवाली से भाई दूज तक करीब 10 करोड़ रुपये के कारोबार की उम्मीद है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहचुनावी तैयारी में भाजपा: पीएम मोदी 25 को पेज समिति सदस्यों में भरेंगे जोशखाताधारकों के अधूरे पतों ने डाक विभाग को उलझायाकोरोना महामारी का कहर गुजरात में अब एक्टिव मरीज एक लाख के पार, कुल केस 1000000 से अधिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.