आगरा में सीटेट प्रश्न पत्र लीक होने के बाद फिरोजाबाद में डीएलएड पेपर हुआ लीक

— डीएलएड चतुर्थ सेमेस्टर की गणित विषय की परीक्षा दोपहर 12 से एक बजे तक होनी थी लेकिन एसआरके इंटर कॉलेज में परीक्षा देने आए अधिकांश परीक्षार्थियों पास प्रश्न पत्र मोबाइल पर आ गया था।

By: arun rawat

Updated: 03 Feb 2021, 05:50 PM IST

फिरोजाबाद। यूपी में परीक्षाएं मजाक बनकर रह गई हैं। आगरा में सीटेट की परीक्षा लीक होने के बाद अब फिरोजाबाद में डीएलएड का प्रश्न पत्र भी लीक हो गया। छात्रा हाथ पर उत्तर लिखकर परीक्षा देने पहुंची, जिसे गेट पर ही चेकिंग के दौरान पकड़ लिया गया जबकि अधिकांश परीक्षार्थियों के मोबाइल पर प्रश्न पत्र पहले ही आ गए।

मोबाइल पर आ गया प्रश्न पत्र
बुधवार को दूसरी पाली में डीएलएड चतुर्थ सेमेस्टर की गणित विषय की परीक्षा दोपहर 12 से एक बजे तक होनी थी लेकिन एसआरके इंटर कॉलेज में परीक्षा देने आए अधिकांश परीक्षार्थियों पास प्रश्न पत्र मोबाइल पर आ गया था। पेपर आने के बाद वह गैस पेपर में से कागजों पर जवाब लिखने लगे। स्थानीय लोगों ने मोबाइल से फोटो लेना शुरू किया तो परीक्षा केंद्र के बाहर भगदड़ मच गई। इसी तरह एमजी गर्ल्स इंटर कॉलेज और डीएवी इंटर कॉलेज में परीक्षार्थी नकल की पर्चियों को लेकर पहुंचे। हालांकि गेट पर ही परीक्षार्थियों को रोक लिया गया। चेकिंग में महिला परीक्षार्थी को हाथ पर उत्तर लिखा होने पर पकड़ लिया।

हमारे यहां से नहीं हुआ लीक
पेपर लीक होने की सूचना पर डायट प्राचार्य विमलेश विजयश्री मौके पर पहुंची। मंगलवार को भी डीएलएड का पेपर लीक हुआ था लेकिन प्रशासन की चुप्पी से बुधवार का पेपर फिर से लीक हो गया। इस मामले में एसआरके इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. डीपीएस राठौर का कहना है कि चेकिंग के दौरान पर्ची लेकर आने वालों को पकड़ लिया गया था। वीडियोग्राफी कराकर प्रश्न पत्र खोले गए थे। हमारे यहां से प्रश्न पत्र लीक नहीं हुआ है। डायट प्राचार्य विमलेश विजय श्री का कहना है कि पेपर लीक जनपद के बाहर से हो रहा है। हमारे पास वाट्सएप पर पेपर आने की सूचना आई थी।

arun rawat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned