निःसंतान महिलाओं को मिल सकती है खुशखबरी, अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन आज से, दुनियाभर के 500 विशेषज्ञ करेंगे मंथन

निःसंतान महिलाओं को मिल सकती है खुशखबरी, अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन आज से, दुनियाभर के 500 विशेषज्ञ करेंगे मंथन
dr narendra malhotra

Dhirendra yadav | Updated: 16 Aug 2019, 06:58:07 AM (IST) Agra, Agra, Uttar Pradesh, India

-तीन दिन चलेगा अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन

-निःसंतानता के हर पहलू पर की जाएगी चर्चा

-प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से लाभ मरीजों को

आगरा। फतेहाबाद रोड स्थित ताज होटल एंड कन्वेंशन सेंटर में इंडियन सोसायटी ऑफ असिस्टेड रिप्रोडक्शन के तत्वावधान में 16 से 18 अगस्त तक युवा इसार-2019 आयोजित की जा रही है। इसमें देश-दुनिया से 500 से अधिक आईवीएफ विशेषज्ञ जुटेंगे। निसंतानता के हर पहलू पर चर्चा की जाएगी।

Dr jaideep malhotra

युवा भ्रूण विज्ञानियों के लिए महत्वपूर्ण

तीन दिवसीय सम्मेलन में 150 से अधिक तकनीकी सत्रों में देश-दुनिया से आए विशेषज्ञ आईवीएफ एवं महिला स्वास्थ्य से जुड़े अलग-अलग विषयों पर विस्तार से जानकारी प्रदान करेंगे। सोसायटी कीं अध्यक्ष डॉ. जयदीप मल्होत्रा, आयोजन अध्यक्ष डॉ. अनुपम गुप्ता एवं संरक्षक डॉ. नरेंद्र मल्होत्रा ने बताया कि सम्मेलन में बांझपन एवं गर्भधारण की वैकल्पिक व्यवस्था पर विचारों का आदान-प्रदान किया जाएगा। सम्मेलन युवा भ्रूणविज्ञानियों और निसंतान दंपतियों के लिए विशेष महत्व रखता है, क्योंकि इसका प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष लाभ मरीजों को मिलेगा। तीन दिवसीय सम्मेलन में आईवीएफ और महिला स्वास्थ्य से जुडे़ ज्वलंत विषयों पर मास्टर क्लास, तकनीकी सत्र, पोस्टर प्रजेंटेशन, पैनल डिस्कशन, लाइव वोटिंग, वीडियो पेपर प्रस्तुतीकरण और कार्यशालाएं होंगी।

Dr jaideep malhotra

सांसद करेंगे उद्घाटन

देश के प्रख्यात आईवीएफ विशेषज्ञों के साथ ही अंतर्राष्ट्रीय फैकल्टी में इजरायल के प्रो. एरियल विसमैन और प्रो. ड्रॉर मैरो, ऑस्टेलिया की प्रो. सुजैन जॉर्ज, प्रो. अंजू जोहम, प्रो. विजयसारथी रामानाथन और इंडोनेशिया के प्रो. इवान सिनी, इजिप्ट के डा. ओसामा शाकी आदि शामिल हैं। विधिवत उद्घाटन 17 अगस्त की शाम 7.30 बजे आगरा के सांसद प्रो. एसपी सिंह बघेल करेंगे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned