scriptये सात चीजें कभी किसी को भूलकर भी न दें वर्ना सड़क पर आते देर नहीं लगेगी | don't give these seven things to others otherwise will become poor | Patrika News

ये सात चीजें कभी किसी को भूलकर भी न दें वर्ना सड़क पर आते देर नहीं लगेगी

locationआगराPublished: May 06, 2019 05:31:45 pm

Submitted by:

suchita mishra

वास्तुशास्त्र के मुताबिक सात चीजों के लेन देन की मनाही है।

things

things

घर में रोजाना में इस्तेमाल की जाने वाली बहुत सी ऐसी चीजें हैं, जिन्हें किसी अन्य से शेयर करने में हम संकोच नहीं करते। लेकिन ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद मिश्र का कहना है कि इस तरह के लेन देन से बचना चाहिए। ज्योतिषाचार्य के मुताबिक हर व्यक्ति की अपनी अपनी सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा होती है, आपस में चीजों को शेयर करने से वो ऊर्जा एक दूसरे में जाती है। इसका कई बार व्यक्ति को नुकसान उठाना पड़ता। वास्तुशास्त्र के मुताबिक सात चीजों के लेन देन के लिए खासतौर पर मना किया गया है।
1. सूर्यास्‍त के बाद यदि कोई व्यक्ति आपसे पैसे उधार मांगे तो भूलकर भी न दें। इससे माता लक्ष्मी नाराज होती हैं और जबरदस्त धन हानि झेलनी पड़ सकती है।

2. अक्‍सर देखने में आता है कि किसी के पास रुमाल न होने पर लोग अपना रुमाल इस्तेमाल के लिए दे देते हैं, फिर भूल जाते हैं। ऐसा बिल्कुल मत कीजिए। इससे दोनों के बीच संबन्ध खराब होकर तनाव की स्थिति पैदा हो सकती है। साथ ही पैसों का नुकसान भी हो सकता है।
3. वास्तुशास्त्र के मुताबिक शाम के समय लहसुन-प्याज का देन लेन भी अशुभ माना गया है। इससे पारिवार की आर्थिक स्थिति खराब होती है।

4. पोशाक से मैचिंग के चक्कर में महिलाएं कई बार ज्वैलरी का लेन देन करती हैं। इससे ग्रहदशा प्रभावित होती है।
5. सूर्यास्त के बाद कभी भी किसी को नमक न दें। इससे घर की बरकत जाती है।

6. किसी को पेन दिया है तो वापस जरूर लें। लेकिन लोग अक्सर पेन देकर भूल जाते हैं। ऐसा करने से मान सम्मान में कमी आती है, साथ ही आर्थिक हालत खराब होती है।
7. दूसरों की घड़ी न दें और न लें। इससे उसकी एनर्जी का असर आप पर पड़ सकता है जिसके कारण आपको दुर्भाग्य का भी सामना करना पड़ सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो