scriptआगरा यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव में इस बार नया प्रयोग | Dr Bhim rav Ambedkar university agra students union election date | Patrika News

आगरा यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव में इस बार नया प्रयोग

locationआगराPublished: Oct 07, 2017 11:50:30 am

Submitted by:

suchita mishra

आम सभा से छात्रों को यह भी पता चल जाएगा कि कौन सा अध्यक्ष पद का प्रत्याशी विश्वविद्यालय के श्रेष्ठ रहेगा।

Agra University

Agra University

आगरा। डॉ. भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय (आगरा विश्वविद्यालय) छात्रसंघ चुनाव में इस बार नया प्रयोग किया जा रहा है। अध्यक्ष पद के प्रत्याशी आम सभा में वोट मांग सकेंगे। डॉ. भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय यह कार्यक्रम स्वयं आय़ोजित कराएगा। छात्रसंघ चुनाव के लिए 10 अक्टूबर को नामांकन और 16 अक्टूबर को चुनाव है।
विश्वविद्यालय कराएगा आम सभा
डॉ. भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी डॉ. गिरिजा शंकर शर्मा ने बताया कि अध्यक्ष पद के प्रत्याशियों के लिए आम सभा आयोजित कराई जाएगी। अध्यक्ष पद के प्रत्याशी अपनी बात मतदाताओं के सामने रखकर वोट मांग सकेंगे। विश्वविद्यालय में यह प्रयोग पहली बार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि ऐसी स्थिति में कई दिन प्रचार करने की जरूरत नहीं रहेगी। आम सभा से छात्रों को यह भी पता चल जाएगा कि कौन सा अध्यक्ष पद का प्रत्याशी विश्वविद्यालय के श्रेष्ठ रहेगा।
छात्र आज भी मार्कशीट के लिए भटक रहे
उधर, एमए के छात्र छात्र अभिनव शुक्ला का कहना है कि विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव का कोई मतलब नहीं है। इसका कारण यह है कि पिछले चार बार के छात्रसंघ चुनाव का कोई लाभ नहीं मिला है। छात्रसंघ अध्यक्ष बनते ही गुंडागर्दी शुरू हो जाती है। छात्रहित का कोई काम नहीं हो पाता है। किसी भी छात्र की समस्या का समाधान नहीं होता है। छात्र आज भी मार्कशीट और डिग्री के लिए भटक रहे हैं।

क्या कहना है छात्र संगठनों का
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रचार प्रमुख अखिलेश चौधरी का कहना है कि आठ आक्टूबर को दावेदारों के नाम लिए जाएंगे। इसके बाद प्रत्याशियों के नाम घोषित किए जाएंगे। समाजवादी छात्रसभा के अध्यक्ष निर्वेश शर्मा का कहना है कि प्रत्याशियों का चयन चुनाव संचालन कमेटी करेगी। छात्रसभा चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है। भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) के राष्ट्रीय महासचिव अमित सिंह ने बताया कि आठ औऱ नौ अक्टूबर को छात्रसंघ चुनाव लड़ने के इच्छुक छात्रों से नाम मांगे गए हैं। इन्हीं में से प्रत्याशियों का चयन किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो