scriptसिर में गोली लगने के बाद फिजिक्स के फॉर्मूलों से मिलता है जीवन दान, न्यूरोसर्जन ने दी हैरान कर देने वाली जानकारी | Dr. RC Mishra gave big reason of life after gunshot in mind | Patrika News
आगरा

सिर में गोली लगने के बाद फिजिक्स के फॉर्मूलों से मिलता है जीवन दान, न्यूरोसर्जन ने दी हैरान कर देने वाली जानकारी

न्यूरोलाॅजिकल सोसायटी ऑफ इंडिया की न्यूरोटाॅमा 2019 कॉन्फ्रेंस में इसे लेकर बड़ी जानकारी दी वरिष्ठ न्यूरोसर्जन डॉ. आरसी मिश्रा ने।

आगराAug 23, 2019 / 07:32 pm

धीरेंद्र यादव

आगरा। कुछ लोग खुस्किस्मत होते हैं। उनके सिर में गोली धंस जाती है फिर भी वे सालों तक जिंदा रहते हैं। आखिर कैसे वे गोली के साथ ही जिंदगी का बडा हिस्सा बिता देते हैं। न्यूरोलाॅजिकल सोसायटी ऑफ इंडिया की न्यूरोटाॅमा 2019 कॉन्फ्रेंस में इसे लेकर बड़ी जानकारी दी वरिष्ठ न्यूरोसर्जन डॉ. आरसी मिश्रा ने।
ये भी पढ़ें – एक महिला के दो पति, फिर पुलिस ने निकाला ऐसा तरीका, कुछ ही देर में हो गया दूध का दूध और पानी का पानी

ये बोले डॉ. आरसी मिश्रा
वरिष्ठ न्यूरोसर्जन डॉ. आरसी मिश्रा ने इस पर विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कई लोग गोली सिर के आर-पार होने पर भी बच जाते हैं। हालांकि सिर में गन शाॅट के 60 प्रतिशत मामले अस्पतालों तक पहुंचने से पहले ही दम तोड़ देते हैं। जो पहुंचते हैं उनमें से भी कम ही लोगों को हम बचा पाते हैं। दरअसल सिर में गोली लगने के बाद इंसान के जीने और मरने की पूरी संभावना हथियार और गोली पर निर्भर करती है और साथ ही इस पर कि गोली कहां से घुसी और कहां से बाहर आई है। इसके पीछे हमें फिजिक्स के कई नियमों को समझना होता है।

Home / Agra / सिर में गोली लगने के बाद फिजिक्स के फॉर्मूलों से मिलता है जीवन दान, न्यूरोसर्जन ने दी हैरान कर देने वाली जानकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो