scriptआंधी तूफान से आगरा में कई लोगो की मौत , दर्जनों हुए घायल | Dust Strom Hits Agra Panic in City | Patrika News

आंधी तूफान से आगरा में कई लोगो की मौत , दर्जनों हुए घायल

locationआगराPublished: May 10, 2018 03:10:29 pm

तूफान का कहर : धूलभरी आंधी के साथ बारिश शुरू, बिजली गुल

strom
आगरा। मौसम विभाग ने नौ मई को तूफान आने की आशंका व्यक्त की थी। शाम पांच बजते ही आगरा में काले बादलों ने ढेरा डाल लिया। देखते ही देखते तेज हवाएं शुरू हो गई और धूल भरी आंधी चलने लगी। आंधी की दहशत ने लोगों के मन में दहशत पैदा कर दी। दो मई को आए तूफान ने जो तबाही मचाई थी, लोगों में उसका खौफ देखा गया। तेज हवाओं के चलते सड़कों पर सन्नाटा फैल गया। लोग घरों में फोन कर हालचाल जानने लगे।
70 लोगों की जान ले चुका है तूफान
दो मई को आगरा में आए तूफान ने 50 लोगों की जान ले ली थी। तूफान की आशंका के चलते जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी किया था। आठ मई को संभावित तूफान के चलते जिला प्रशासन ने स्कूल कॉलेजों की छुट्टी भी की थी। लेकिन, आठ मई का दिन सुरक्षित गुजर गया। नौ मई को शाम पांच बजे के बाद आगरा में मौसम फिर से बदल गया। काले बादलों ने शहर में दहशत फैला दी। मौसम विभाग की चेतावनी के अनुसार आने वाले कुछ दिन आंधी तूफान आ सकते हैं। लोग बुधवार शाम को आंधी चलते ही सड़कों से नदारद होने लगे। दिन भर लुकाछिपी का खेल खेलने वाले बादल भी शाम को आंधी के साथ बरसने लगे। दिन में जो तापमान 40 डिग्री के पास पहुंचा था। बरसात ने उसे नीचे ला दिया। दिनभर की उमस से लोगों को कुछ राहत महसूस हुई लेकिन, दहशत कायम रही।
60 किलोमीटर की हवाओं ने मचाई खलबली
पिछली बार जो तूफान आया था, उसकी रफ्तार 130 किलोमीटर से अधिक थी। लेकिन बुधवार को करीब 60 किलोमीटर की हवाएं चलीं। हालांकि इन हवाओं ने लोगों को दहशत में डाल रखा। लोगों के मन में कई आशंकाएं व्याप्त रहीं। शहर में बिजली गुल हो गई। वहीं आॅफिस से निकलने वाले भी आंधी थमने का इंतजार करते देखे गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो