scriptDHFL मामले में आगरा से गिरफ्तार हुए प्रवीण गुप्ता, जीएम का चार्ज लेने के दो दिन बाद ही हो गए थे निलंबित | DVVNL GM Finance Praveen Gupta arrested from Agra in DHFL case | Patrika News

DHFL मामले में आगरा से गिरफ्तार हुए प्रवीण गुप्ता, जीएम का चार्ज लेने के दो दिन बाद ही हो गए थे निलंबित

locationआगराPublished: Nov 03, 2019 12:20:27 pm

निजी संस्था में नियम विरुद्ध सावधि जमा करने वाले तत्कालीन सचिव ट्रस्ट एवं तत्कालीन निदेशक वित्त गिरफ्तार

DHFL मामले में आगरा से गिरफ्तार हुए प्रवीण गुप्ता, जीएम का चार्ज लेने के दो दिन बाद ही हो गए थे निलंबित

DHFL मामले में आगरा से गिरफ्तार हुए प्रवीण गुप्ता, जीएम का चार्ज लेने के दो दिन बाद ही हो गए थे निलंबित

आगरा। उत्तर प्रदेश स्टेट पावर सेक्टर इम्प्लाइज ट्रस्ट एवं उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन अंशदायी भविष्य निधि ट्रस्ट में जमा कार्मिकों के जीपीएफ व सीपीएफ की धनराशि को निजी संस्था में नियम विरुद्ध सावधि जमा करने वाले तत्कालीन सचिव ट्रस्ट प्रवीण कुमार गुप्ता को शनिवार देर रात आगरा से गिरफ्तार कर लिया गया। ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के पत्र के बाद थाना हजरतगंज, लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर एफआईआऱ दर्ज करते हुए, भ्रष्टाचार के आरोपी अधिकारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।
यह भी पढ़ें

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद के बयान पर भड़के अखिलेश यादव के भतीजे तेजप्रताप, दिया बड़ा बयान

प्रवीण गुप्ता ने 10 अक्टूबर के दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (डीवीवीएनएल) में महा प्रबंधक वित्त एवं लेखा के तौर पर जॉइन किया था। दो दिन के अंदर ही 12 अक्टूबर को उन्हें निलंबित कर दिया गया। पावर कार्पोरेशन (यूपीपीसीएल) में कर्मचारियों के भविष्य निधि के निवेश में करोड़ों के घोटाले का आरोप है। जानकारी के मुताबिक बीच में लखनऊ से एक दो बार टीम जांच के लिए आगरा भी आई लेकिन प्रवीण गुप्ता नहीं मिले।
यह भी पढ़ें

सीएम के लिए जातिगत टिप्पणी करते हुए दी जान से मारने की दी धमकी, एफआईआर दर्ज

फिलहाल वह आगरा के फ्रेंडस गार्डन में फ्लैट किराए पर लेकर रह रहे थे। शनिवार को ऊर्जा मंत्री से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री ने शासन के गृह विभाग एवं पुलिस महानिदेशक को दोषियों के विरुद्ध तत्काल कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए थे। देर रात प्रवीण गुप्ता को गिरफ्तार कर लखनऊ ले जाया गया।
यह भी पढ़ें

रामपुर सीआरपीएफ कैम्प आतंकी हमला: 12 साल बाद बेकसूर साबित हुए गुलाब खान, बताई आप बीती

वर्जन

डीएचएफएल में कर्मचारियों की भविष्य निधि के निवेश का मामला गंभीर है। इसमें जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। यूपीपीसीएल के सभी कार्मिक मेरे परिवार के सदस्य हैं, किसी का कोई अहित न हो सरकार यह सुनिश्चित करेगी।
श्रीकांत शर्मा, ऊर्जा मंत्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो