scriptगौशाला में रखे जाने वाले पशुओं की ईयर टैगिंग का निर्देश, सीवीओ मथुरा नहीं कर रहे कुछ काम | Ear tagging must in Cow shelters agra latest news | Patrika News

गौशाला में रखे जाने वाले पशुओं की ईयर टैगिंग का निर्देश, सीवीओ मथुरा नहीं कर रहे कुछ काम

locationआगराPublished: Jan 08, 2020 10:54:40 am

Submitted by:

Bhanu Pratap

-मथुरा में एक भी गौवंश किसानों को सुपुर्द नहीं किया गया
-फिरोजाबाद में गोल्डन कार्ड कम बनाए जाने पर नाराजगी
-नगर-निगमों में टैक्स कलेक्टर का पटल बदला जाए

Commissioner agra

Commissioner agra

आगरा। मंडलायुक्त (Commissioner agra) अनिल कुमार (Anil Kumar) ने आयुक्त सभागार में मुख्यमंत्री (Chief minister) की प्राथमिकता वाली योजनाओं की विस्तृत समीक्षा की। उन्होंने कहा कि शासन द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ आमजन को मुहैया कराने के लिये अधिकाधिक पात्रों को पंजीकृत कर लाभान्वित किया जाय। सभी सम्बन्धित अधिकारी विभागीय योजनाओं का विवरण निर्धारित प्रपत्र पर सही व सुस्पष्ट तैयार कर समय पर उपलब्ध करायें, ताकि विस्तार से समीक्षा की जा सकें।
यह भी पढ़ें

Weather Alert: यूपी के कई जिलों में बारिश, अभी और खराब होगा मौसम, देखें वीडियो

गौवंश पर निर्देश
आयुक्त ने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी, आगरा को निर्देशित किया कि जितने भी पशुओं को पकड़ कर गौशाला में रखा जाए, उन सभी का ईयर टैंगिंग सुनिश्चित की जाय। उन्होंने सुपुर्दगी योजना के तहत किसानों को दिये गये गौवंशों की जानकारी प्राप्त की। जनपद-मथुरा में अभी तक एक भी गोवंश को सुपुर्द न करने पर सी0वी0ओ0 मथुरा पर नाराजगी प्रकट की। उन्होंने मण्डल के सभी नगर-निगम व नगर-निकायों की आय में वृद्धि हेतु कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिये। इसके साथ ही नगर-निगमों में टैक्स, कलेक्टर का पटल बदलने के भी निर्देश दिये।
यह भी पढ़ें

मौसम का ये मिजाज बना सकता है ‘मनोरोगी’, जानिए seasonal effective disorder के लक्षण और बचाव के उपाय

Commissioner <a  href=
Agra ” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2020/01/08/meeting_5613289-m.jpeg”> स्वच्छता सर्वेक्षण में रैंकिंग प्राप्त करें

आयुक्त ने मण्डल के नगर-निगम के अधिकारी को निर्देशित किया कि स्वच्छता सर्वेक्षण में अपेक्षा के अनुसार रैंकिंग प्राप्त की जाय, अन्यथा कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने मण्डल के नगर-निगम के अधिकारी से कहा कि प्रतिदिन पटरी पर सोने वाले कितने लोगों को आश्रय स्थलों में ले जाया गया, इसकी आख्या उन्हें प्रतिदिन उपलब्ध करायी जाय। उन्होंने आयुष्मान योजना की समीक्षा के दौरान जनपद-फिरोजाबाद में कम गोल्डेन कार्ड बनाये जाने एवं कम लाभार्थियों को लाभान्वित करने पर सी0एम0ओ0 फिरोजाबाद से स्पष्टीकरण प्राप्त करने के निर्देश दिये।
यह भी पढ़ें

जानिए इस साल क्यों पड़ी इतनी जबरदस्त सर्दी, आने वाले वर्षों में कैसा रहेगा मौसम का हाल!

इन योजनाओं की भी समीक्षा
आयुक्त ने कन्या सुमंगला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण, निराश्रित गोवंश आश्रय स्थलों का निर्माण एवं पशुओं का संरक्षण, कायाकल्प योजना, पं0 दीनदयाल उपाध्याय स्वास्थ्य मेलों का आयोजन तथा प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना/नेशनल पेंशन योजना की विस्तृत समीक्षा की। बैठक में नगर आयुक्त आगरा अरुण प्रकाश एवं संयुक्त विकास आयुक्त अशोक बाबू मिश्रा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो