सीएम योगी के राज में बेहद खास होगी ईद, होगा नया नजारा 

सीएम योगी के राज में बेहद खास होगी ईद, होगा नया नजारा 
Eid Ul Fitr 2017

Dhirendra yadav | Updated: 25 Jun 2017, 04:43:00 PM (IST) Agra, Uttar Pradesh, India

 योगी सरकार में यह पहली ईद है। 

आगरा। ईद-उल-फितर के त्योहार पर सिंवइयां दिलों में मिठास घोलने को तैयार हैं। ऐसे ही मिठास घुलेगी आपसी प्रेम में। सुलहकुल की नगरी कहे जाने वाले आगरा में इस बार ईद खास होगी। इसके लिए तैयारियां जोरों से चल रही हैं। मुख्य आयोजन ईदगाह पर रहेगा, जिसके चलते यहां की सुरक्षा व्यवस्था के खास इंतजाम किए गए हैं। योगी सरकार में यह पहली ईद है। देखने वाली बात यह है कि भाजपाइयों का इस ओर क्या रुख रहता है। 

ईद के चांद का बेसब्री से इंतजार 
ईदगाह पर ईद की नमाज़ सुबह 7:15 बजे अदा की जायेगी। सिकंदरा केके नगर मस्जिद 7:30 बजे, कब्रिस्तान पचकुइयां मस्जिद, मस्जिद रीफउज्जमां राजा मंडी, जलाल बुखारी मैछान पर 7:30 बजे नमाज होगी। अमीर लशकर खां शएब इंटर कॉलेज और जामा मस्जिद पर सुबह 7:45 पर ईद की नमाज होगी। टाल अबीब उल्लाह मंरकज, मदरसा अफजल उल उलूम, पर आठ बजे, अकबरी मस्जिद, दो मीनार मस्जिद पीर जिलानी पर ईदम की नमाज 8:15 बजे होगी। मस्जिद नूर इलाही बेसन की बस्ती में 8:30 बजे, मस्जिद मोतमद खां, शाही मस्जिद कलां में 8:45 बजे ईद की नमाज होगी। मस्जिद ताजमहल, मस्जिद जाल में सुबह नौ बजे, मस्जिद नूरी, शाही मस्जिद लोहामंडी में सुबह 9:15 पर ईदम होगी। बाबरी मस्जिद जमुना पार में ईद का समय 9:45 रखा गया है। 

विशेष रहेगी सुरक्षा व्यवस्था
एसपी सिटी कुंवर अनुपम सिंह ने बताया कि ईद की नमाज को लेकर सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं। ईदगाह और मस्जिदों के आस पास पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। इसके साथ ही शहर में कोई परेशानी न हो, इसके लिए शहर के कई रास्तों पर रूट डायवर्जन भी किया गया है। इसके अलावा कई क्षेत्रों में पुलिस बल तैनात रहेगा। 

साफ-सफाई के लेकर विशेष व्यवस्था
नगर निगम द्वारा  ईद-उल-फितर की नमाज के लिए ईदगाह और मस्जिदों में साफ सफाई और पेयजल आपूर्ति के इंतजाम किए गए हैं। ईद के दिन मस्जिद एवं ईदगाह जाने वाले रास्तो तथा चौराहों पर चूनाकारी भी कराई जाएगी।


Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned