scriptबुढ़ापे में बुजुर्ग पिता का सहारा नहीं बन सके बेटे तो डीएम के नाम कर दी करोड़ों की संपत्ति | Elderly father gave property worth crores in name of DM Agra | Patrika News

बुढ़ापे में बुजुर्ग पिता का सहारा नहीं बन सके बेटे तो डीएम के नाम कर दी करोड़ों की संपत्ति

locationआगराPublished: Nov 27, 2021 12:47:03 pm

Submitted by:

arun rawat

— यूपी के आगरा में आया अजीबो गरीब मामला, शहर में हर तरह इस मामले की हो रही चर्चा।

Old Father

88 वर्षीय गणेश शंकर पांडे

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आगरा। यूपी के आगरा में एक एक बुजुर्ग ने बच्चें के लिए एकत्रित की करोड़ों की संपत्ति को डीएम आगरा के नाम कर दिया है। 88 वर्षीय बुजुर्ग ने संपत्ति की रजिस्टर्ड वसीयत सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपी है। बुजुर्ग का कहना है कि जब बच्चे उनका ख्याल नहीं रख सकते हैं, तो वो भी अपनी संपत्ति उन्हें देना नहीं चाहते हैं। उनकी संपत्ति की अनुमानित कीमत करीब तीन करोड़ रुपए है।
यह भी पढ़ें—

आगरा में कक्षा दो की छात्रा के साथ हैवानियत, रेलवे लाइन के किनारे छोड़ हुआ फरार

यह है पूरा मामला
थाना छत्ता अंतर्गत निरालाबाद पीपल मंडी निवासी 88 वर्षीय गणेश शंकर पांडे ने अपने भाई नरेश शंकर पांडे, रघुनाथ और अजय शंकर के साथ मिलकर 1983 में 1 हजार गज जमीन खरीद कर आलीशान घर बनवाया था। मकान की कीमत लगभग 13 करोड़ है। समय बीतने के साथ ही भाइयों में संपत्ति का बंटवारा हो गया। गणेश शंकर के नाम में मकान का चौथाई हिस्सा आया जिसकी कीमत करीब तीन करोड़ के आस—पास है। वृद्ध का कहना है कि उनके दो बेटे हैं, जो घर में रहते हुए भी उनका ध्यान नहीं रखते हैं। वह उन्हें दो वक्त की रोटी भी समय से नहीं दे पाते हैं। इसके लिए वह भाइयों पर आश्रित रहते हैं। बच्चों की अनदेखी के चलते वह भाइयों के साथ रह रहे हैं। उन्होंने बताया कि अगस्त 2018 में डीएम आगरा के नाम मकान की वसीयत कर दी थी। अब कलेक्ट्रेट जाकर जनता दर्शन में उन्होंने सिटी मजिस्ट्रेट प्रतिपाल चौहान को रजिस्टर्ड वसीयत सौंपी है। सिटी मजिस्ट्रेट प्रतिपाल चौहान ने बताया कि उन्हें वसीयत प्राप्त हुई है। जो जगह उन्होंने डीएम आगरा के नाम की है, उसकी करोड़ों की कीमत है। वसीयत की एक प्रति उनके भाइयों के पास भी है और भाइयों को इस बात से कोई ऐतराज नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो