scriptलेडी लॉयल अस्पताल में बच्चा चोरी रोकने के लिए उठाया गया बड़ा कदम | Entry in lady lyall hospital by entry pass hindi news | Patrika News

लेडी लॉयल अस्पताल में बच्चा चोरी रोकने के लिए उठाया गया बड़ा कदम

locationआगराPublished: Sep 28, 2017 11:06:31 am

मरीज के साथ एक ही मरीज को एंट्री दी जाएगी।

lady lyall hospital

lady lyall hospital

आगरा। लेडी लॉयल अस्पताल में बच्चे चोरी होने के मामले में अस्पताल प्रशासन ने बड़ा कदम उठाया है। अब अस्पताल में तीमारदारों को एंट्री तभी मिलेगी, जब वे एंट्री पास दिखाएंगे। एक मरीज के साथ एक को ही एंट्री दी जाएगी, इससे अस्पताल में आने वाली भीड़ पर कंट्रोल भी किया जा सकेगा। अस्पताल से नवजात चोरी होन की घटना के बाद अस्पताल प्रशासन तीमरदारों की वार्ड में भीड को नियंत्रित करने के लिए नई व्यवस्था लागू करने जा रहा है।
नई व्यवस्था की जा रही लागू
अस्पताल से नवजात चोरी होन की घटना के बाद अस्पताल प्रशासन तीमरदारों की वार्ड में भीड को नियंत्रित करने के लिए नई व्यवस्था लागू करने जा रहा है। इसके अंतर्गत एक मरीज के साथ एक ही मरीज को एंट्री दी जाएगी। इसके लिए तीमारदारों को पास जारी किया जाएगा। अभी तक वार्ड में एक मरीज के साथ कई तीमारदार आ जाते थे। इससे वार्ड में भीड़ हो जाती थी। अब अस्पताल प्रशासन द्वारा मरीज के तीमारदार के लिए दो पास जारी किए जा रहे हैं। यह पास दिखाने के बाद ही उसे वार्ड में एंट्री मिल पाएगी। इस प्रक्रिया के लागू होने से आवश्यक मरीजों की वार्ड में भीड़ नहीं हो पाएगी।
ये हैं नवजात चोरी की घटनाएं
9 सितंबर 2017 इटावा निवासी शारदा की नवजात चोरी हुई। 10 मार्च 2015 को लाडली कटरा निवासी रेखा की नवजात बच्ची हुई चोरी। 7 अप्रैल 2015 को मुन्नी देवी के बेटे को एक महिला उठा कर ले जाने लगी। 7 जून 2015 को बच्चा चोरी करने आए 509 वर्कशॉप में कार्यरत कर्मचारी और आॅटो चालक को तीमारदार ने पकड़ा। एसएन में 2015 में बिजली गुल होने पर फतेहपुर सीकरी निवासी प्रसूता के बगल से नवजात को चोरी करने की कोशिश की गई। लेडी लॉयल की एसआईएस डॉ. आशा शर्मा ने बताया कि अस्पताल में ये व्यवस्था लागू की गई है। इससे वार्ड में ज्यादा लोगों की एंट्री और होने वाली घटनाओं पर भी नियंत्रण पाया जा सकेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो