पुलिस के लिए मुसीबत बना सट्टा किंग का मोबाइल, एक्सपर्ट भी खोलने में हुए नाकाम

पुलिस के लिए मुसीबत बना सट्टा किंग का मोबाइल, एक्सपर्ट भी खोलने में हुए नाकाम

suchita mishra | Publish: Mar, 07 2019 11:50:55 AM (IST) | Updated: Mar, 07 2019 03:28:08 PM (IST) Agra, Agra, Uttar Pradesh, India

पुलिस की पूरी जांच सट्टा किंग (Satta King) श्याम बोहरा के मोबाइल पर टिकी है, लेकिन इस मोबाइल को खोल पाने में वैज्ञानिक भी नाकाम हो गए हैं।

आगरा। शहर में सट्टे का बड़ा कारोबार चलाने वाले सट्टा किंग (Satta King) श्याम बोहरा का आईफोन पुलिस के लिए मुसीबत बन गया है। तमाम कोशिशों के बाद विधि विज्ञान प्रयोगशाला के वैज्ञानिक भी इसे अब तक नहीं खोल पाए हैं। जबकि पुलिस की सारी जांच मोबाइल की परीक्षण रिपोर्ट पर टिकी है। मोबाइल में मिले नंबर और बातचीत के आधार पर पुलिस ने शहर के 70 बड़े लोगों को श्याम बोहरा के रैकेट में शामिल बताया था।

नौ महीने पहले प्रयोगशाला भेजे गए थे मोबाइल
बता दें कि श्याम बोहरा के खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई थी, जिसके कारण वो कई दिन जेल में बंद भी रहा। इस दौरान उसके 17 मोबाइल विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेजे गए थे। लेकिन फोन में इस तरह के नंबर लॉक लगे हैं कि नौ महीने बीतने के बाद भी वैज्ञानिक उसे नहीं खोल पाए हैं। जिसके कारण आगे की कार्रवाई उस पर नहीं की जा सकी। पुलिस का कहना है कि फोन में 70 लोगों से बातचीत की रिकॉर्डिंग है। इसकी जांच पहले छत्ता थाना में हो रही थी, बाद में इसे मंटोला भेज दिया गया। मंटोला थाना प्रभारी का कहना है कि लैब से अभी तक रिपोर्ट नहीं मिल सकी है, इस कारण जांच अटकी हुई है।

ये होनी है जांच
लैब में ये जांच होनी है कि जिन 70 लोगों की फोन में बातचीत की रिकॉर्डिंग है, उसमें कोई काट छांट तो नहीं की गई। रिपोर्ट आने के बाद सभी लोगों की आवाज के नमूने लिए जाएंगे और उनका मिलान कराया जाएगा।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned