scriptRose Day 2020: प्रेमिका से इश्क का इजहार करने के लिए तैयार कराया 40 हजार का खास गुलदस्ता | express love to girlfriend on rose day youth bought 40000 rs bouquet | Patrika News

Rose Day 2020: प्रेमिका से इश्क का इजहार करने के लिए तैयार कराया 40 हजार का खास गुलदस्ता

locationआगराPublished: Feb 07, 2020 11:32:52 am

Submitted by:

suchita mishra

 
आज से शुरू हो गया Valentine Week, बाजार में लाखों रुपए के गुलदस्ते बुक। जानिए कब मनाया जाएगा कौन सा दिन।

Demo pic

Demo pic

आगरा। हर साल 7 फरवरी से लेकर 14 फरवरी तक मनाया जाने वाला युवाओं का पसंदीदा Valentine Week आज से शुरू हो गया है। वैलेंटाइन वीक का आगाज 7 फरवरी को Rose Day से होता है। Rose Day से लेकर अब पूरे सप्ताह अलग अलग दिन को किसी न किसी रूप में सेलिब्रेट किया जाएगा। आखिर में 14 फरवरी को Valentine Day मनाया जाएगा। वैलेंटाइन वीक शुरू होते ही बाजारों में गिफ्ट की दुकानें भी सज चुकी हैं। दिन के हिसाब से दुकानों में अलग अलग गिफ्ट आइटम सजाए गए हैं। इसके साथ ही होटल और रेस्टोरेंट में भी अलग ही रौनक दिखने लगी है। Valentine Week को लेकर युवाओं के क्रेज का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि आगरा शहर में अब तक 40 लाख रुपए के गुलदस्तों की बुकिंग की जा चुकी है।
यह भी पढ़ें

Rose Day 2020: हर गुलाब का होता है अलग मतलब, इजहार-ए-इश्क से पहले जान लें सही मायने ताकि न हो कोई गड़बड़…



बाजार में 40 रुपए से लेकर 400 रुपए तक के गुलाब
आज शुक्रवार को Rose Day है। इस दिन युवा अपनी भावनाओं को जाहिर करने के लिए गुलाब का फूल देते हैं। आगरा में रोज डे के लिए जगह जगह पर फूलों की दुकानें सज गई हैं। तरह तरह की प्रजातियों के गुलाब लाए गए हैं। इनकी कीमत रोजाना के मुकाबले चार गुना ज्यादा है। बाजार में गुलाब 40 रुपए से लेकर 200 रुपए तक की कीमत में बिक रहे हैं। इनकी बुकिंग काफी पहले से हो चुकी है। फूल विक्रेताओं की मानें तो कई दुकानों पर अब तक 10 लाख रुपए से अधिक की बुकिंग हो चुकी है।

प्रेमिका के लिए तैयार कराया 40 हजार का खास गुलदस्ता
आगरा के मदिया कटरा में फूल की दुकान सजाए विक्रेता अजय के अनुसार इस बार Rose Day पर युवाओं में अलग ही क्रेज देखने को मिल रहा है। उनके पास अभी तक 1000 से अधिक लोगों ने करीब 4 लाख रुपए से अधिक की बुकिंग कराई है। एक शख्स ने तो अपनी गर्लफ्रेंड के लिए 40 हजार रुपए का विशेष गुलदस्ता तैयार कराया है।
कब कौन सा दिन
7 फरवरी रोज डे
8 फरवरी प्रपोज डे
9 फरवरी चॉकलेट डे
10 फरवरी टेडी डे
11 फरवरी प्रॉमिस डे
12 फरवरी किस डे
13 फरवरी हग डे
14 फरवरी वैलेंटाइन डे
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो