scriptBIG NEWS: दो हजार के ये नोट नकली, इस गिरोह ने दी दस्तक, लेने से पहले इस तरह करें पहचान | Fake Notes Of Two Thousand in Agra crime news | Patrika News

BIG NEWS: दो हजार के ये नोट नकली, इस गिरोह ने दी दस्तक, लेने से पहले इस तरह करें पहचान

locationआगराPublished: Dec 03, 2018 12:12:47 pm

नकली नोट के गिरोह ने शहर में दस्तक दे दी है। एक बड़ी धनराशि शहर में आने की संभावना जताई जा रही है।

identify 2000 note features

identify 2000 note features

आगरा। नकली नोट के गिरोह ने शहर में दस्तक दे दी है। एक बड़ी धनराशि शहर में आने की संभावना जताई जा रही है। पुलिस ने हरियाणा के एक टैक्सी ड्राइवर को दो हजार के नकली नोटों के साथ गिरफ्तार किया है, इसके साथ ही पुलिस अलर्ट हो गई है। इसलिए अब जरा संभलकर रहें, दो हजार का नकली नोट कभी भी आपकी जेब में आ सकता है, इसलिए सावधानी बरतें।

ये है मामला
खंदारी क्षेत्र का मामला है। यहां एक व्यक्ति ने दुकानदार को दो हजार का नोट देते हुए 150 रुपये के अंडे लिए। दुकानदार ने उसे खुले रुपये दे दिए। इसके बाद वह दोबारा आया और फिर 150 के अंडे खरीदकर ले गया। इस बार भी दुकानदार ने उसे खुले पैसे दे दिए। इसके बाद जब ये व्यक्ति तीसरी बार दो हजार का नोट लेकर अंडे लेने पहुंचा, तो दुकानदार को शक हो गया। दुकानदार ने उस पकड़ लिया। पूछताछ शुरू कर दी। शक होने पर नोटों को चेक किया। दो हजार के नोट नकली थे। इस पर आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने 4500 रुपये और बरामद किए।
ये कहना है पुलिस का
इंस्पेक्टर थाना हरीपर्वत महेश चंद्र गौतम ने बताया कि आरोपी बलजीत निवासी गांव खेड़ीजट, झज्जर हरियाणा का रहने वाला है। आरोपी खंदारी स्थित एक दुकान पर अंडे खरीदने पहुंचा था, जहां शक होने पर उसे दुकानदार ने दबोचा। हालांकि आरोपी का कहना है कि वह टैक्सी चालक है। वह टैक्सी चलाने के लिए आया था। उसके पास नोट नहीं थे। पुलिस के पास नोट देने के दौरान के सीसीटीवी फुटेज हैं। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।
ऐसे करें असली नोट की पहचान
2000 के नए नोट का बेस कलर मैजेंटा है और इसका साइज 66 मिमी गुणा 166 मिमी है. नोट के फ्रंट पर महात्मा गांधी और पीछे की तरफ मंगलयान की तस्वीर लगी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो