script‘फैनी’ तूफान को लेकर रहें अलर्ट, आज 24 घंटे का बड़ा खतरा | Fani Cyclone live update may be today affect in Up Agra | Patrika News

‘फैनी’ तूफान को लेकर रहें अलर्ट, आज 24 घंटे का बड़ा खतरा

locationआगराPublished: May 03, 2019 05:35:29 pm

प्रशासन ने जारी की एडवाइजरी: बंगाल की खाड़ी से उठे 200 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आ रहे समुद्री तूफान ‘फैनी’ का आज 24 घंटे तक बड़ा खतरा रहेगा।

chhindwara

Cyclone

आगरा। बंगाल की खाड़ी से उठे 200 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आ रहे समुद्री तूफान ‘फैनी’ का आज 24 घंटे तक बड़ा खतरा रहेगा। इसके लिए गुरुवार रात से ही हवाओं में नमी बढ़ गई। रात के समय कई जगह हल्की बूदा बांदी के साथ ही गरज-चमक भी रही। शुक्रवार तड़के काले बादलों ने शहर को पूरी तरह घेर लिया, हालांकि दिन चढ़ते ही ये काले बादल छटने लगे। उधर
मौसम विभाग ने प्रशासन समेत कई विभागों को तेज आंधी, तूफान और बारिश का अलर्ट जारी किया है।
ये है मौसम विभाग का अनुमान
मौसम विभाग की मानें तो शुक्रवार को दोपहर बाद दो से तीन स्पेल में गरज चमक संग बारिश, बूंदाबांदी के आसार हैं, वहीं शनिवार को बादलों की लुकाछिपी जारी रह सकती है। शुक्रवार को तेज हवाओं संग आंधी भी आने के आसार हैं। अपर जिलाधिकारी के अनुसार, मौसम विभाग ने तीन मई के लिए अलर्ट किया है। विभाग के अनुसार, रेतीली हवाएं, आकाशीय बिजली और बारिश होने की संभावना है।

प्रशासन ने जारी की एडवाइजरी
प्रशासन द्वारा फैनी तूफान को लेकर जनसामान्य से अपील की है कि आंधी-तूफान, बारिश के समय वाहन न चलाएं। वाहनों को किसी सुरक्षित स्थान पर खड़ा करें। किसी पेड़, बिजली के खंभे, होर्डिंग, जर्जर मकान से दूर किसी सुरक्षित स्थान पर चले जाएं। यदि भवन की हालत अच्छी हो तो घर के बाहर न निकलें। सामान्य जरूरत की वस्तुएं घर पर रखें। प्रकाश और पानी की व्यवस्था करके रखें। बिजली उपकरणों से दूर रहें। कोई अप्रिय घटना होने पर कंट्रोल रूम के 100 नंबर पर सूचना दें। टार्च, कुल्हाड़ी, सीटी जैसी आवश्यक वस्तुएं राहत एवं बचाव के समय उपयोगी साबित हो सकती हैं।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App .
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो