scriptकृषि बिल: इस जिले में एसएसपी ने कुछ ऐसी बनाई रणनीति, दूर—दूर तक नजर नहीं आए टोल माफ कराने वाले | Farmer leaders did not reach toll plaza in tundla Firozabad | Patrika News

कृषि बिल: इस जिले में एसएसपी ने कुछ ऐसी बनाई रणनीति, दूर—दूर तक नजर नहीं आए टोल माफ कराने वाले

locationआगराPublished: Dec 12, 2020 02:10:50 pm

Submitted by:

arun rawat

— उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में टोल प्लाजा पर चप्पे—चप्पे पर तैनात किया पुलिस फोर्स, भारतीय किसान यूनियन के पोस्टर लगी गाड़ियों को रोका गया।

sp gramin

टूंडला टोल प्लाजा पर तैनात पुलिस फोर्स

आगरा। कृषि कानून बिल को लेकर भारतीय किसान यूनियन द्वारा टोल फ्री कराए जाने की चेतावनी के बाद शनिवार को फिरोजाबाद जिले के टोल प्लाजाओं पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था कर दी गई। एसएसपी के निर्देशन में शुक्रवार रात्रि से ही टोल प्लाजा को छावनी बना दिया गया था। एसएसपी की रणनीति के चलते प्रदर्शनकारी और टोल फ्री कराने वाले दूर—दूर तक नजर नहीं आए।
यह की थी घोषणा
भाकियू (भानू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह ने कृषि बिल के विरोध में देशभर के सभी टोलों को फ्री करने का ऐलान किया था। उन्होंने सभी पदाधिकारियों से शनिवार सुबह 10 बजे टोल प्लाजाओं पर लाठी—डंडे लेकर पहुंचने की अपील की थी। भाकियू के युवा प्रदेश अध्यक्ष ने मांग पूरी न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी थी। चेतावनी मिलने के बाद पुलिस प्रशासन सख्त हो गया था। एसएसपी अजय कुमार पांडे के निर्देशन पर टूंडला और कठफोरी टोल प्लाजाओं पर पुलिस फोर्स तैनात कर दिया था। एसपी सिटी मुकेश चन्द्र मिश्र के साथ ही सीओ टूंडला देवेन्द्र कुमार के अलावा वह स्वयं भी पूरी गतिविधि पर नजर रखे रहे।
नहीं नजर आए किसान नेता
टोल फ्री कराने वाले किसान नेता एसएसपी द्वारा तैयार की गई रणनीति को देखकर टोल के इर्द—गिर्द पहुंचने की जहमत नहीं उठा सके। आगरा और फिरोजाबाद की ओर से आने—जाने ऐसे वाहन जिन पर भारतीय किसान यूनियन के पोस्टर चस्पा थे उन्हें रोका गया और पोस्टर हटाने के बाद ही उन्हें जाने दिया गया।
sp rural
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो