'नो पॉलीथिन' फतेहपुर सीकरी के सांसद ने की आगरा को साफ और सुथरा बनाने की अपील

'नो पॉलीथिन' फतेहपुर सीकरी के सांसद ने की आगरा को साफ और सुथरा बनाने की अपील
polithin

arun rawat | Publish: Jun, 14 2019 10:41:02 AM (IST) Agra, Agra, Uttar Pradesh, India

— फतेहपुर सीकरी के सांसद ने लोगों को बांटे कपड़े बने थैलें, पर्यावरण बचाने में लोगों से की सहयोग करने की अपील।

आगरा। समाजसेवी संस्था लीडर्स आगरा और तपन ग्रुप प्लास्टिक और पॉलिथीन के उन्मूलन के लिए नागरिको को कपड़े के थैले निशुल्क बांट कर आगरा को आदर्श बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं। फतेहपुर सीकरी के सांसद ने लोगों को पॉलीथिन का उपयोग न करने की अपील की।

 

polithin

ये बोले सांसद
फतेहपुर सीकरी के सांसद राजकुमार चाहर ने कहा कि सरकार प्लास्टिक और पॉलिथीन के उन्मूलन को कटिबद्ध है। यह दोनों शहरों के विकास में बहुत अवरोध पैदा कर रही है। आगरा में काफी समय से सामाजिक संस्था लीडर्स आगरा और तपन ग्रुप नागरिको को पॉलिथीन का उपयोग नही करने की सलाह दे रही है। अब तक शहर में बिभिन्न कार्यक्रमो के माध्यम से हजारो कपड़े के सुंदर थैले बांट चुकी है।

 

polithin

अन्य संस्था भी करें इसमें काम
अच्छा यह भी होगा शहर की अन्य प्रमुख संस्थाएं आगे आकर इस दिशा में कार्य करे और सरकार की मदद कर अपने शहर को साफ सुथरा और सुंदर बनाएं। ऐसा कहना था फतेहपुरसीकरी के नवनिर्वाचित सांसद राजकुमार चाहर का। उन्होंने आज लीडर्स आगरा और तपन ग्रुप द्वारा अजीतनगर बाजार कमेटी के सेल्फी पॉइंट पर आयोजित एक कार्यक्रम में नागरिको को कपड़े के थैले देने का शुभारंभ किया।

 

polithin

समाजसेवियों ने भी की शिरकत
उनके साथ तपन ग्रुप के चेयरमैन सुरेश चंद गर्ग,अजीत नगर बाजार कमेटी के अध्यक्ष राजेश यादव,लीडर्स आगरा की प्रोजेक्ट चेयरमैन वंदना सिंह ने भी शुभारम्भ के मौके पर सहयोग किया,पूर्व पार्षद सुनील जैन ने राजकुमार चाहर को लीडर्स आगरा की ओर से तपन इलायची की भव्य माला पहनाई,इस अवसर पर लीडर्स आगरा के महामंत्री सुनील जैन ने बताया कि लीडर्स आगरा के पॉलिथीन विरोधी अभियान में कपड़े के थैले निशुल्क बांटने को भारत सरकार के रक्षामंत्री श्री राजनाथ सिंह,यूपी के राज्यपाल श्री राम नाईक,उत्तराखंड की राज्यपाल श्रीमती बेबी रानी मौर्य,सांसद हेमामालिनी,प्रो.एस. पी सिंह बघेल,सहित कई प्रमुख आयुक्त और जिलाधिकारी आम जनता के लिए प्रेरणादायक बता चुके हैं।

ये रहे मौजूद
इस वर्ष शहर के प्रेरणादायक स्थल सेल्फी पॉइंट,जहां प्रतिदिन राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाता है से राजेश यादव और उनकी टीम की अगुवाई में शुभारम्भ किया गया है। इस मौके पर सुरेश चंद गर्ग, वंदना सिंह, राजेश यादव, सुनील जैन, वीरेंद्र सिंह,राणा रंजीत सिंह,सुंदर लाल चेतवानी,संजय नोटनानी,ऋतुराज दुबे,राकेश आहूजा,पिंकी सविता,राजू सविता,मनोज नोटनानी, सुनील जेठी,पारस शर्मा,महेंद्र यादव,रिंकू अग्रवाल,इमरान अब्बास,राकेश आदि कार्यक्रम में उपस्तिथ थे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned