फिल्म राइटर डॉ. अचला नागर आज भी नहीं भूलीं अपना शहर

लीडर्स आगरा ने किया सम्मानित तो उन्हें याद आया बाल्यावस्था का गोकुलपुरा

By: suchita mishra

Published: 14 Nov 2017, 10:50 AM IST

आगरा। आगरा की धरोहर और हिन्दुस्तान के शीर्ष साहित्यकार अमृत लाल नागर की सुपुत्री और फ़िल्म इंडस्ट्रीज की प्रमुख स्क्रिप्ट राइटर डॉ. अचला नागर ने नगीना, निग़ाहें, बागवान, निकाह, आखिर क्यों, सदा सुहागन जैसी सुपर हिट फिल्मों की पटकथा लिखी है। उन्हें आगरा की सामाजिक संस्था लीडर्स आगरा ने होटल वैभव पैलेस के सभागार में शाल ओढ़ाकर मान-अभिमान प्रदान किया।


इन्होंने किया सम्मानित
देश के प्रमुख कवि, यश भारतीय पुरस्कार विजेता, यूपी के पूर्व दर्जा प्राप्त मंत्री सोम ठाकुर और लीडर्स आगरा की नेत्री वंदना सिंह ने उनको सम्मान का शाल ओढ़ाया। उत्तम ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूट के एमडी संजीव कुमार सिंह और आनंद जी हौंडा के एम.डी अमरेन्द्र प्रकाश जैन ने उनको प्रतीक चिह्न भेंट किया। डॉ. पार्थसारथी शर्मा और ओमप्रकाश मेडतवाल ने भव्य माला पहनाई। बॉलीवुड के प्रमुख निर्माता निर्देशक सिद्धार्थ नागर, फ़िल्म अभिनेता महान अदाकारा दिलीप कुमार के भतीजे अयूब खान, यश सिन्हा, दीप राज राणा का भी लीडर्स आगरा परिवार ने अभिनन्दन किया।

 

 Dr achala nagar

याद आता है गोकुलपुरा
अपने स्वागत से अभिभूत डॉ. अचला नागर ने कहा कि उनकी शिक्षा आगरा कॉलेज में हुई है। बाल्यावस्था के दौरान गोकुलपुरा में उनके रहने और खेलकूद की स्मृतियाँ जेहन में आकर मदमस्त कर देती हैं। मेरे बेटे ने भी आगरा के प्रेम के कारण अपनी फ़िल्म की शूटिंग के लिए आगरा का ही चयन किया। आगरा के राजेन्द्र रघुवंशी परिवार की घनिष्ठता का भी उन्होंने उल्लेख किया और कहा कि देश के प्रमुख कवि सोम ठाकुर जी के हाथों से सम्मान पाकर मैं अभिभूत हो गयी। आगरा के नागरिकों को सार्वजनिक मंचों पर सम्मान देने पर लीडर्स आगरा को साधुवाद दिया। डॉ अचला नागर और सभी फ़िल्म अभिनेताओं ने पॉलीथिन के विरोध में आगरा में लीडर्स आगरा द्वारा नागरिकों को कपड़े के आकर्षक थैलों को प्रदर्शित किया किया गया। जनता से पॉलीथिन त्यागने का अनुरोध किया।

ये रहे उपस्थित
कार्यक्रम में इस मौके पर सोम ठाकुर, संजीव कुमार सिंह, अमरेन्द्र जैन, डॉ पार्थसारथी शर्मा, वंदना सिंह,प्रीती सोनी, कैलाश मेडतवाल, ओमप्रकश मेडतवाल, वीरेंद्र सिंह मेडतवाल, निर्मला शर्मा, अंजलि गुप्ता, पिंकी सविता, प्रिया श्रीवास्तव, विजय जैन, राहुल जैन, धीरज जैन, धनवान गुप्ता, नितिन जौहरी, राहुल जैन, ऋतुराज दुबे, रोबिन जैन, सुमेर जैन उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन पूर्व पार्षद सुनील जैन ने किया।

Show More
suchita mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned