scriptफिरोजाबाद की तीन ग्लास फैक्ट्रियों पर बड़ा निर्णय, यहां पढ़ें पूरी खबर | Firozabad Three glass industries move latest hindi news | Patrika News

फिरोजाबाद की तीन ग्लास फैक्ट्रियों पर बड़ा निर्णय, यहां पढ़ें पूरी खबर

locationआगराPublished: Feb 07, 2018 11:45:07 am

जिलाधिकारी आगरा गौरव दयाल ने सुझाव दिया कि गिरोह बनाकर पर्यटकों के साथ ठगी करने वालों के विरुद्ध गेंगस्टर एक्ट व अन्य धाराओं में भी कार्रवाई की जाये।

Firozabad Three glass industries

Firozabad Three glass industries

आगरा। टीटीजेड प्राधिकरण की बैठक कमिश्नर के राममोहन राव की अध्यक्षता में आयुक्त सभागार में सम्पन्न हुई। ताज ट्रैपोजियम जोन प्रदूषण प्राधिकरण की गत बैठक के कार्यवृत्त की पुष्टि, अनुपालन आख्या में स्पाक ब्रेसन प्रालि को बेस्ट टू एनर्जी पावर प्रोजेक्ट एक्ट कुबेरपुर आगरा परियोजना के लिए तथा पॉवर ग्रिड कॉरपोरेशन आॅफ इण्डिया आगरा में 04 नये 1850 केवीए सीएनजी आपरेटेड जनरेटर्स की स्थापना के लिए प्राधिकरण की अनुमति पर गहन विचार-विमर्श व समीक्षा की गई। इसके साथ ही ताज ट्रैपोजियम क्षेत्र के अंतर्गत जनपद फिरोजाबाद में संचालित 03 कांच इकाईयों मैसर्स सौभाग्य ग्लास इन्डस्ट्रीज, मैसर्स एआरके ग्लास वक्र्स एवं मैसर्स बाल किशन अग्रवाल ग्लास इंडस्ट्रीज लिमिटेड को आबादी व्यस्त क्षेत्र से बाहर स्थानांतरित किए जाने की अनुमति पर निर्णय लिया गया।
इस मामले में कमिश्नर हुए नाराज
आयुक्त ने ताज के ईस्ट व वेस्ट गेट पर अभी भी गाड़ियों के पार्क होने व बोर्ड तथा साइनेज रोड पर अभी भी लगे होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए पुलिस विभाग को कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने लपकों की समस्या व पर्यटकों के साथ ठगी करने वाले गिरोहों के विरुद्ध की गई कार्रवाई की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी आगरा गौरव दयाल ने सुझाव दिया कि गिरोह बनाकर पर्यटकों के साथ ठगी करने वालों के विरुद्ध गेंगस्टर एक्ट व अन्य धाराओं में भी कार्रवाई की जाये।
अनुपस्थित होने पर जताई नाराजगी
बैठक में जिलाधिकारी हाथरस के अनुपस्थित रहने तथा डीएम एटा की जगह सामान्य प्रबंधक, जिला उद्योग केन्द्र के आने पर आयुक्त ने नाराजगी व्यक्त की तथा निर्देशित किया कि आगामी बैठक में डीएम एटा अवश्य उपस्थित हों। उन्होंने भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग के किसी अधिकारी के बैठक में न आने पर स्पष्टीकरण मांगे जाने के निर्देश दिए।
कालिन्दी बिहार की समस्या दूर करने के दिए निर्देश
कमिश्नर ने पेठा इकाईयों का स्थानांतरण कालिन्दी बिहार योजना में किए जाने की चर्चा के दौरान निर्देशित किया कि कालिन्दी बिहार में जो सीवर जाम है, उसे नगर आयुक्त ठीक करायें तथा वहां 15 दिन के भीतर पाइप लाइन लगाकर पानी की भी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो