Breaking- आगरा में बच्चे को बचाने के लिए कूदे गड्ढे में, पांच की हुई मौत

आगरा से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जिसमें एक घर के बाहर बने शौचालय के गड्ढे में गिरकर पांच लोगों की मौत हो गई।

By: Abhishek Gupta

Published: 16 Mar 2021, 10:47 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क.

आगरा. आगरा से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जिसमें एक घर के बाहर बने शौचालय के गड्ढे में गिरकर पांच लोगों की मौत हो गई। घटना से इलाके में हड़कंप मच गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने भी मामले की जानकारी मिलते ही शोक व्यक्त किया है। बताया जा रहा है कि गड्ढे में जहरीली गैस थी, जिससे पांचों की मौत हुई है। पुलिस ने शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

यह है मामला-

मामला आगरा के फतेहाबाद थाना क्षेत्र ग्राम प्रतापपुरा का है। यहां मंगलवार को निवासी सुरेंद्र पुत्र किरोड़ी लाल के घर के बाहर शौचालय का 15 फीट गहरा गड्ढा खोदा गया था। तीन दिन पहले खोदे गए गड्ढे में पास बने एक और गड्ढे का पानी रिस कर इसमें आ गया। पानी से गड्ढे में करीब तीन फीट तक पानी भर गया। बताया जा रहा है कि मंगलवार शाम करीब चार बजे सुरेंद्र का पुत्र अनुराग (10) घर के बाहर खेल रहा था। तभी अचानक वह गड्ढे में फिसल कर गिर गया। उसे बचाने के लिए सुरेंद्र के दो अन्य पुत्र हरिमोहन और अविनाश भी गड्ढे में कूद पड़े और वह भी बेहोश होने लगे।

ये भी पढ़ें- अब Taj Mahal का दीदार होगा और भी महंगा, जल्द इतने बढ़ाए जाएंगे Ticket के दाम!

बचाने के लिए दो और कूदे-
बताया जा रहा है कि गड्ढे में जहरीली गैस बन गई थी, जिससे सभी बेहोश हो गए। इससे बेखबर पड़ोस में रहने वाले सुरेंद्र का चचेरा भाई सोनू भी तीनों के बचाने के लिए गड्ढे में कूद। बाद में पड़ोसी योगेश पुत्र रामखिलाड़ी भी गड्ढे में उतर गया। यह पांचों ही गैस के कारण बिहोश हो गए। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने बड़ी मुश्किलों से सभी को गड्ढे से बाहर निकाला व उपचार के लिए अस्पताल ले गए।

ये भी पढ़ें- आगरा यूनिवर्सिटी से यदि आपको अभी तक नहीं मिली है डिग्री तो आज ही करिए यह काम

इनकी हुई मौत-

अस्तपाल में योगेश (20) पुत्र रामखिलाड़ी की मौत हो गई। इसके अतिरिक्त सोनू (25) पुत्र रामसेवक, हरिमोहन (16), अविनाश (12), अनुराग (10) पुत्रगण सुरेंद्र की मौत हो गई। घटना की जानकारी होते ही विधायक जितेन्द्र वर्मा, एसडीएम सुमित सिंह, तहसीलदार सीमा भारती, प्रभारी निरीक्षक फतेहाबाद मौके पर पहुंच गए। प्रशासन ने मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने का ऐलान किया है।

Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned