इन गरीब परिवार के मेधावियों को मिला ये बड़ा तोहफा, तो खिल उठे चेहरे

आगरा सहित पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लगभग एक दर्जन जिलों के विद्यार्थियों को दी पांच लाख रुपये की छात्रवृत्ति।

आगरा। ताजमहल के शहर आगरा में एक और बड़ी नेक पहल आरंभ की गई। देश के बड़े व नामचीन उद्यमी परिवार मंगलम सीमेंट द्वारा भवन निर्माण में लगे राजमिस्त्री व ठेकेदारों की संतानों के शिक्षित एवं उज्ज्वल भविष्य के लिए उत्तम शिक्षा पहल की शुरुआत हुई।

यहां हुआ आयोजन
खंदारी स्थित आरबीएस कॉलेज ऑडिटोरियम में आगरा, बरेली, बदायूं, मेरठ, मैनपुरी, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद, चंदौसी, अलीगढ़ व बुलंदशहर सहित पश्चिती उत्तर प्रदेश के लगभग एक दर्जन जिलों से अंक एवं योग्यता के आधार पर हजारों बच्चों में से चयनित 33 मेधावी विद्यार्थियों को कुल चार लाख 63 हजार रुपये की छात्रवृत्ति प्रदान की गई। इस अवसर पर मंगलम सीमेंट के सेल्स एंड मार्केटिंग प्रेसीडेंट कौशलेश माहेश्वरी के साथ समारोह के मुख्य अतिथि व एफमैक के अध्यक्ष पूरन डाबर ने चयनित मेधावी विद्यार्थियों में से हाईस्कूल के हर छात्र को 11 हजार एवं इंटरमीडिएट के हर छात्र को 21 हजार के चैक प्रदान कर उनकी प्रतिभा को सम्मानित किया गया।

चलता रहेगा सेवा का ये सिलसिला
इस मौके पर मुख्य अतिथि पूरन डाबर ने इस सेवा कार्य की भूरि भूरि सराहना करते हुए कहा कि मंगलम सीमेंट की तर्ज पर अगर आगरा व देश के अन्य उद्यमी समूह भी शिक्षा दान की ऐसी अनूठी पहल करें, तो लाखों वंचितों व जरूरतमंदों के घरों में भी शिक्षा का उजाला फैलेगा। इस क्रांति से भारत पुन विश्व गुरु बन सकेगा। मार्केटिंग प्रेसीडेंट कौशलेश माहेश्वरी ने शिक्षा को अपना औजार बनाओ, बिरला उत्तम के साथ बच्चों का भविष्य बनाओ का नारा व संकल्प दोहराते हुए कहा कि सेवा का यह सिलसिला जारी रहेगा।

ये रहे मौजूद
इस दौरान वाइस प्रेसीडेंट सेल्स एंड मार्केटिंग अनूप कुमार वालिया, आगरा क्लस्टर हैड अजीत प्रताप सिंह, जीएम दिल्ली अतुल जौहरी, डीजीएम टैक्नीकल राजेश कल्ला, विक्रांत पारीक, दीपांशु, कपिल गर्ग, नरेन्द्र सारस्वत, एसएल सिंघानिया व आगरा के सेल्स प्रमोटर एसएन अग्रवाल समेत पश्चिमी यूपी के 200 डीलर, सभी सेल्स प्रमोटर्स व कंपनी के प्रमुख अधिकारी मौजूद रहे।

धीरेंद्र यादव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned