अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय को लेकर भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान जफर इकबाल का सबसे बड़ा बयान

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय को लेकर भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान जफर इकबाल का सबसे बड़ा बयान
iqbal zafar

suchita mishra | Publish: Nov, 23 2018 12:43:20 PM (IST) Agra, Agra, Uttar Pradesh, India

पूर्व हॉकी खिलाड़ी ने बयान बीजेपी नेताओं के यूनिवर्सिटी को लेकर पूर्व में दिए गए बयानों को लेकर दिया।

आगरा। भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान और ओलंपियन रह चुके जफर इकबाल ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी को लेकर बहुत बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के नाम से यदि 'मुस्लिम' शब्द हटा दिया जाए तो सारे राजनीतिक विवाद खत्म हो जाएंगे। पूर्व हॉकी खिलाड़ी ने ये बात बीजेपी नेताओं के यूनिवर्सिटी को लेकर पूर्व में दिए गए बयानों को लेकर कही।

उन्होंने कहा कि इसी साल अप्रैल में राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने एएमयू को आतंकवादी और चरमपंथी विचारधारा का हब बताया था। वहीं 20 नवंबर को सांसद सतीश गौतम ने एएमयू के कुलपति के नाम एक पत्र लिखा और यूनिवर्सिटी को तालिबानी मानसिकता और आतंकवादियों का स्कूल बताया। उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी को लेकर राजनेताओं के इस तरह के बयान वाकई दुखद हैं। बता दें कि पूर्व हॉकी प्लेयर जफर इकबाल खुद एएमयू के छात्र रह चुके हैं।

Must Read - दक्षिण एक्सप्रेस से झांसी जा रही थी महिला, अचानक हालत बिगड़ी और प्रसव पीड़ा से चिल्लाने लगी फिर...देखें वीडियो

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned