scriptघिसटते आए, चलते हुए गए, एक और महाशिविर की तैयारी, देखें वीडियो | Free handicapped treatment camp in jain dadabadi agra latest news | Patrika News

घिसटते आए, चलते हुए गए, एक और महाशिविर की तैयारी, देखें वीडियो

locationआगराPublished: Jan 13, 2020 05:41:25 pm

Submitted by:

Bhanu Pratap

जैन दादाबाड़ी शाहगंज में उमड़ पड़े विकलांग
जिला जेल के बंदियों को भी उपकरण दिए गए
किसी भी दिव्यांग को नहीं किया गया निराश

Ashok Jain CA

Ashok Jain CA

आगरा। जैन दादाबाड़ी शाहगंज में महावीर विकलांग सहायता समिति जयपुर व भगवान महावीर स्वामी श्वेतांबर जैन दादाबाड़ी आगरा व सन्तोष ममोरियल ट्रस्ट आगरा के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित दिव्यांग उपकरण वितरण शिविर के अंतिम तीसरे दिन उमड़ा सैलाब। मुख्य आयोजक अप्रवासी भारतीय उदय चंद डागा परिवार, आगरा के प्रमुख समाजसेवी अशोक जैन सीए, कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय संगठन मंत्री श्री हृदय नाथ सिंह ने अपने हाथों से दिव्यांग भाई-बहनों को ट्राई साईकिल और व्हीलचेयर में बैठाकर रवाना किया। मरीजों को कृत्रिम हाथ पैर, कान से सुनने की मशीन, ट्राई साइकिल तो कहीं अन्य को इनकी जरूरत का सामान देकर रवाना किया।
यह भी पढ़ें

आगरा में दिव्यांगों के लिए अस्पताल बनाया जाएगा, फ्री में होगा इलाज

हॉस्पिटल जरूर खोलेंगे

इस मौके पर मुख्य अतिथि ह्रदयनाथ सिंह ने कहा कि सेवा का जो कार्य अशोक जी के नेतृत्व में किया जा रहा है, वह प्रशंसनीय है। अशोक जैन सीए ने कहा कि तीन दिवसीय दिव्यांग शिविर के समापन पर हम सभी अपने दिवयांग भाई बहनों का आभार व्यक्त करते हैं। सुरेश मेहरा ने इतनी बड़ी सेवा को आगरा में करने का निर्णय लिया और हम सबको उसमें सहयोगी बनाया। उन्होँने कहा कि तीन दिवसीय शिविर काफी कुछ अनुभव सिखा गया। आगे भी सेवा कार्यों को और भी उच्च तरीके से किया जाएगा। उन्होंने बताया कि समिति द्वारा निर्णय लिया गया है कि आगरा में शीघ्र दिव्यांग सहायता के हॉस्पिटल खोला जाएगा। उन्होंने रामलाल वृद्ध आश्रम से आए सभी बुजुर्ग, बच्चों विशेषकर नंदकिशोर शर्मा, विनय शर्मा के सेवा की सराहना की। उन्होंने बताया कि समिति द्वारा निर्णय लिया गया है कि आगरा में शीघ्र एक शिविर और लगाया जाएगा।
यह भी पढ़ें

राजीव डागा का तन अमेरिका में लेकिन मन आगरा में, दिव्यांगों की सेवा करने आए

प्रसन्न होकर गए

इस दौरान श्री महावीर विकलांग सहायता समिति जयपुर से आई सभी चिकित्सक टेक्नीशियन का सम्मान श्री संतोष मेमोरियल ट्रस्ट द्वारा किया गया।*संतोष मेमोरियल ट्रस्ट के राजकुमार जैन, सुनील कुमार जैन, आशीष जैन ने सभी को तिलक लगा, माला पहना गिफ्ट भेंट की। उनके कार्य की सराहना की। तीन दिवसीय शिविर की सफलताओं की उपलब्धियों पर चर्चा करते हुए बताया गया कि तीन दिवसीय शिविर में सभी दिव्यांग मरीजों उनके तीमारदारों के लिए भोजन और चाय पान की व्यवस्था की गयी थी। जो भी मरीज आए, सभी प्रसन्न होकर वहां से गए। शिविर के मुख्य आकर्षण में जहां एक और तीमारदारों व मरीज की सेवा रही वहीं आने वाले को निराश ना जाए, इसका भी ध्यान रखा गया।
यह भी पढ़ें

Sterilization नसबंदी असफल होने पर 60 हजार और मृत्यु होने पर मिलेंगे चार लाख रुपये

कैदियों को भी उपकरण दिए

सेवा कार्य में नीता डागा, आकाश डागा का सराहनीय योगदान रहा। आज शिविर के दौरान उपस्थित लोगों में प्रमुख रूप से राजकुमार जैन सुनील कुमार जैन, सन्देश जैन, आशीष जैन, सुशील जैन, जयराम दास,राज किशोर अग्रवाल बिजेंद्र सिंह लोढ़ा, राजकिशोर अग्रवाल, प्रशांत मिश्रा, दीपक जैन आदि प्रमुख थे। भाजपा नेता केशो मेहरा ने तीन दिवसीय शिविर की सफलता की उपलब्धियों पर चर्चा की। रविवार को शिविर में जिला जेल से पीएसी की गारद के साथ आए कैदी भी आकर्षण का केंद्र रहे है। कैदियों के कृत्रिम हाथ पैर बनाए गए। बचे हुए कैदियों को शीघ्र ही जेल में जाकर ट्राई साइकिल, कान से सुनने की मशीन, व्हीलचेयर्स आदि भेंट की जाएगी।
यह भी पढ़ें

CAA को लेकर होने वाली महारैली के लिए जुटाया गया समर्थन

दोबारा लगाएंगे शिविर

अप्रवासी भारतीय राजीव डागा ने कहा कि वह आगरा में की गई सेवा को कभी नहीं भूल पाएंगे। जब भी मौका मिलेगा, वह दोबारा सेवा के लिए तैयार रहेंगे। जिंदगी का हर प्रयास अभय का वरदान हो, जिंदगी का हर प्रकाश हृदय की मुस्कान हो, जिंदगी का हर कदम मानव का उत्थान हो, जिंदगी का हर पल विजय का गान हो, इसी भावना से वशीभूत हो देश विदेश में दशकों से सेवा कर रही महावीर विकलांग सहायता समिति जयपुर ने बेहद संजीदगी से कार्य किया। सुरेश मेहरा ने बताया कि यूं तो देश के विभिन्न शहरों में महावीर विकलांग सहायता समिति जयपुर द्वारा सैकड़ों शिविर लगा कर दिवयांग भाई, बहनों की सेवा की जाती रही है। परंतु आगरा में जो सेवा का भाव देखने को मिला उसको भुलाया नहीं जा सकता है। इस दौरान सेवा प्रदर्शनी भी लगाई गई जिसमें सेवा को समर्पित मुक्तक के बैनर आकर्षण का केंद्र बने हुए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो